राहुल गांधी बोले- UP में थोड़ा नुकसान हो गया, BJP ने पैसों के दम पर खरीदा लोकतंत्र का बहुमत

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार (17 मार्च) को यूपी विधानसभा चुनाव- 2017 में बीजेपी की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि उसकी जीत की कई वजह हैं। जिनमें से एक ध्रुवीकरण भी है।

Update: 2017-03-14 10:54 GMT

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार (17 मार्च) को यूपी विधानसभा चुनाव- 2017 में बीजेपी की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि उसकी जीत की कई वजह हैं। जिनमें से एक ध्रुवीकरण भी है।

राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में पार्टी को थोड़ा नुकसान हुआ है। हम वहां कुछ कमजोर पड़ गए थे। राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में उनकी पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और वह इस बात को कबूल करते हैं।

यह भी पढ़ें ... SC ने सुनवाई के दौरान लगाई कांग्रेस को फटकार, कहा- संख्या है तो गवर्नर के सामने क्यों नहीं गए ?

राहुल ने कहा कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दो में जीत दर्ज की और हमने 3 में जीत दर्ज की। उनमें से दो राज्याें में फाइनेंशियल पावर और मनी के गलत इस्तेमाल से बीजेपी डेमोक्रेसी को दफन कर रही है। बीजेपी पैसों के दम पर लोकतंत्र का बहुमत खरीद रही है।

यहां राहुल गांधी गोवा और मणिपुर का जिक्र कर रहे थे। जहां पर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन बहुमत ना होने की वजह से वह सरकार नहीं बना पा रही। वहीं बीजेपी के पास कांग्रेस से कम सीटें हैं लेकिन वह सरकार बनाने का दावा कर रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी की विचारधारा से है, जो वे लोग मणिपुर और गोवा में कर रहे हैं हम लोग उसी विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कभी भी और कहीं पर भी पैसों का गलत इस्तेमाल नहीं किया है।

Tags:    

Similar News