कांग्रेस के बाद बीजेपी को सता रहा विधायकों के टूटने का डर, इसलिए उठाया ऐसा कदम

राजस्थान में सियासी ड्रामा थमने का नाम ले रहा है। कांग्रेस के बाद अब बीजेपी को अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है। इसे देखते हुए बीजेपी भी अपने विधायकों की बाड़ेबंदी में जुट गई है।

Update: 2020-08-09 04:11 GMT
राजस्थान से चार्टर प्लेन से गुजरात पहुंचे बीजेपी विधायकों की फ़ाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान में सियासी ड्रामा थमने का नाम ले रहा है। कांग्रेस के बाद अब बीजेपी को अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है। इसे देखते हुए बीजेपी भी अपने विधायकों की बाड़ेबंदी में जुट गई है। राजस्थान से बीजेपी विधायकों की टीम गुजरात पहुंची है।

जो अगले कुछ दिनों तक यहां के रिसॉर्ट में ठहरेगी। कुछ मिलाकर बीजेपी भी अब रिसॉर्ट पॉलिटिक्स में उतर गई है। राजस्थान के 6 बीजेपी विधायक चार्टर्ड प्लेन से गुजरात के पोरबंदर पहुंचे हैं। पोरबंदर से बीजेपी विधायक सड़क के रास्ते से सोमनाथ जाएंगे।

इसके लिए बीजेपी की तरफ से विधायकों के रहने के लिए सोमनाथ में 6 कमरे पहले से बुक किए जा चुके हैं। शुरूआती जानकारी के मुताबिक ये विधायक सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद यही पर ठहरेंगे।

राजस्थान से पोरबंदर पहुंचे बीजेपी के फुलेरा विधानसभा सीट के विधायक निर्मल कुमावत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राजस्थान में जो सियासी घटना क्रम चल रहा है, वो मुख्यमंत्री की आंतरिक कलह की वजह से है।

मुख्यमंत्री के पास समर्थन नहीं है। इसलिए वह भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को मानसिक रूप से परेशान कर अपने पाले में लाने की कोशिश में जुट गई है। सरकार बचाने के लिए राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने विधायकों को होटल में ठहरा रखा है।

भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह की फ़ाइल फोटो

दहल उठा जम्मू: लगातार हो रही ताबड़तोड़ गोलाबारी, मोर्टारों से सहमे लोग

अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में ही रहेंगी वसुंधरा

उधर बीजेपी की नेता वसुंधरा राजे सिंधिया दिल्ली में लगातार मीटिंग कर रही हैं। उन्होंने दिल्ली में बीजेपी नेता राजनाथ सिंह से मुलाकात भी की है। इससे पहले वे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बी एल संतोष से भी मिलने के लिए पहुंची थी। 12 अगस्त तक वे दिल्ली में ही रहेंगी।

मोदी-शाह का दमदार प्लान: जम्मू-कश्मीर के इसलिए उपराज्यपाल बने मनोज सिन्हा

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की फ़ाइल फोटो

राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र

राज्य सरकार ने 14 अगस्त को विधानसभा का सत्र बुलाया है। ऐसा संभावना जताई जा रही है कि सत्र में कांग्रेस की गहलोत सरकार विश्वास मत प्रस्ताव पेश कर सकती है। उधर सीएम गहलोत कोरोना वायरस के कारण राज्य में विधानसभा सत्र बुलाने की बात पहले ही कह चुके हैं।

मनोज सिन्हा ने ली शपथ: जम्मू-कश्मीर के बने उपराज्यपाल, मुर्मू को बनाया गया सीएजी

Tags:    

Similar News