RJD नेता तेजस्वी यादव ने मायावती के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, अब अखिलेश से करेंगे मुलाकात

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव से लंच पर मुलाकात करेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद आरजेडी नेता यादव मायावती और अखिलेश से मुलाकात करने के लिए लखनऊ पहुंचे हैं।

Update: 2019-01-14 06:38 GMT

लखनऊ: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव से लंच पर मुलाकात करेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद आरजेडी नेता यादव मायावती और अखिलेश से मुलाकात करने के लिए लखनऊ पहुंचे हैं।इसके पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने रविवार की शाम बसपा प्रमुख मायावती से लखनऊ स्थित उनके आवास पर मुलाकात की।इस दौरान उन्होंने मायावती के पैर छूकर 'आशीर्वाद' लिया।इस मुलाकात से पहले तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि हम मायावती और अखिलेश यादव से एक शिष्टाचार मुलाकात करने आये हैं।

यह भी पढ़ें......नीतीश जी, संघ के वकील मत बनिए : तेजस्वी यादव ने दी राय

सूत्रों की मानें तो तेजस्वी मायावती को बिहार में लोकसभा चुनाव में गोपालगंज सीट देने का ऑफर दे सकते हैं। तेजस्वी पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद देर शाम को लखनऊ रवाना हुए। सूत्रों की मानें तो तेजस्वी आज सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें......मायावती-अखिलेश से मिलने लखनऊ पहुंचे तेजस्वी यादव, कहा…

सूत्रों के अनुसार बिहार की 40 लोकसभा सीटों में महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने 16 सीटों की मांग कर राजद के समक्ष परेशानी खड़ी कर दी है। ऐसे में राजद ने यूपी में अखिलेश व मायावती के बीच गठबंधन की तर्ज रणनीति बनानी शुरू कर दी है। राजद कांग्रेस को 10 सीट देने को तैयार है। बिहार में कांग्रेस अगर अपने रुख पर कायम रही तो महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का पेच फंस सकता है। हालांकि बिहार व यूपी की सियासी परिस्थितियां अलग हैं। बताया गया कि तेजस्वी लखनऊ के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने 19 जनवरी को कोलकाता जाएंगे।

यह भी पढ़ें......उपेंद्र कुशवाहा जी देश के लिए अच्छा चाहते हैं तो हम उन्हें आमंत्रित करते हैं : तेजस्वी यादव

Tags:    

Similar News