BJP की नई टीम: ये चेहरे होंगे शामिल, जल्द होगा एलान...

उम्मीद की जा रही थी कि उत्तर प्रदेश भाजपा की नई टीम का एलान होली के बाद होगा लेकिन कोरोना संकट के कारण इसे टाल दिया गया। वहीं राष्ट्रीय भाजपा टीम की बात करें तो उसपर भी जल्द एलान होने की संभावना है।

Update: 2020-06-07 17:00 GMT

लखनऊ. कोरोना संकट के बीच राजनीतिक गतिविधियाँ सामान्य दिनों की तुलना में कम हो गयी। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की नई टीम की घोषणा भी नहीं हो सकी। दरअसल उम्मीद की जा रही थी कि उत्तर प्रदेश भाजपा की नई टीम का एलान होली के बाद होगा लेकिन कोरोना संकट के कारण इसे टाल दिया गया। वहीं राष्ट्रीय भाजपा टीम की बात करें तो उसपर भी जल्द एलान होने की संभावना है।

यूपी भाजपा की नई टीम का एलान जल्द

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा की राष्ट्रीय टीम और यूपी की नई टीम का एलान जल्द हो सकता है। यूपी में भाजपा की टीम की घोषणा की जल्दी इस लिए भी है कि 2022 में प्रदेश में चुनाव है, जिसकी तैयारियों के लिए नई टीम को तैयार किया जाना है। बता दें कि यूपी में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के साथ टीम को लेकर मंथन हो चुका है।

ये नाम हैं शामिल:

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश भाजपा की टीम में जिन नामों के शामिल होने की चर्चा है, उसमें सुनील बंसल, विजय बहादुर पाठक और विद्यासोगर सोनकर, गोविंद नारायण शुक्ला और पंकज सिंह आदि के नामों की चर्चा है। कहा जा रहा है कि नई टीम में सिर्फ 20 फीसदी बदलाव ही होगा, 80 फीसदी चेहरे पुराने ही नजर आएंगे।

ये भी पढ़ेंः 69 हजार शिक्षक भर्ती पर अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

यूपी चुनाव को ध्यान में रखकर टीम होगी तैयार:

वहीं यूपी में 2022 में चुनाव हैं, ऐसे में चुनाव के मद्देनजर ही टीम का गठन होगा। पार्टी में नए चेहरों को भी मौका दिया जा सकता है। कई पद खाली पड़े हैं, जिनकी जिम्मेदारी नए चेहरों को मिलने की संभावना है।

जेपी नड्डा की टीम में होगी ऐसी

बता दें कि यूपी के दिग्गजों की केंद्रीय टीम में भी अच्छी भूमिका होती है। ऐसे में यूपी से कई नाम राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की टीम में भी हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी का फोकस खाली जगहों को भरने पर रहेगा।

ज्यादा बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। हालाँकि पुराने चेहरों की जिम्मेदारियां बदल सकती है। इस बात की भी संभावना है कि जेपी नड्डा की टीम में यूपी से जातीय समीकरण के आधार पर नेता चुने जाएंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News