ममता की जीत मुश्किल! शाह के बंगाल दौरे से बढ़ी चिंता, अब ये 5 दिग्गज छोड़ेंगे पार्टी

बीते कुछ महीनों के अंदर पार्टी के कई दिग्गजों ने अपना इस्तीफा दे दिया है और इनमें से कई बीजेपी में शामिल हुए हैं। इस बीच दो सांसद और तीन विधायकों ने फिर बनर्जी की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, ये नेता पैलन में हुई मुख्यमंत्री की बैठक से गायब रहे।

Update: 2021-02-19 06:40 GMT
ममता की जीत मुश्किल! शाह के बंगाल दौरे से बढ़ी चिंता, अब ये 5 दिग्गज छोड़ेंगे पार्टी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) शुरू होने में बस कुछ ही वक्त बचा है। इससे पहले सभी दल अपने जीत के लिए एडी चोटी का जोर लगाते हुए दिख रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अपनी जमीन को मजबूत बनाने में लगी है और इसके लिए पार्टी के दिग्गज राज्य का लगातार दौरा भी कर रहे हैं। सत्ता हासिल करने के लिए बीजेपी हर संभव प्रयास करने में लगी हुई है।

ममता की बढ़ती मुश्किलें

वहीं, दूसरी ओर सत्तारूढ़ पार्टी (TMC) की मुखिया और सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। बीते कुछ महीनों के अंदर पार्टी के कई दिग्गजों ने अपना इस्तीफा दे दिया है और इनमें से कई बीजेपी में शामिल हुए हैं। इस बीच दो सांसद और तीन विधायकों ने फिर बनर्जी की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, ये नेता पैलन में हुई मुख्यमंत्री की बैठक से गायब रहे।

यह भी पढ़ें: बंगाल:शहीदों को आज श्रद्धांजलि देंगे शाह,विश्वभारती के दीक्षांत को मोदी करेंगे संबोधित

(फोटो- सोशल मीडिया)

ये सांसद और विधायक बैठक से रहे गायब

बैठक में शामिल ना होने के बाद साउथ 24 परगना के इन सांसद और विधायकों को लेकर कई तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं। हालांकि बीजेपी की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि अब वो TMC नेताओं के पार्टी में शामिल होने की प्रक्रिया पर रोक लगा रहे हैं। बता दें कि सांसद मिमी चक्रवर्ती और प्रतिमा मंडल समेत विधायक जीवन मुखर्जी, देवश्री रॉय और मंटूराम पखीरा गुरुवार को पार्टी बैठक से गायब रहे।

सांसद और विधायकों के बैठक से गायब होने की जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। खास बात ये है कि इस गुरुवार गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और सीएम ममता बनर्जी ने एक साथ 24 परगना में रैलियां की थीं। बता दें कि बीजेपी ने बीते काफी समय पहे ही राज्य में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गंगासागर मेला बना सियासी मुद्दा: ममता की मांग की अनदेखी, अब शाह का एलान

(फोटो- सोशल मीडिया)

अब बीजेपी में नहीं मिलेगी एंट्री?

बताते चलें कि अब तक टीएमसी के कई दिग्गज नेता, मंत्री और विधायक टीएमसी को अलविदा कह, बीजेपी का दाम थाम चुके हैं। लेकिन अब बीजेपी ने TMC नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। इसकी जानकारी हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दी है।

उन्होंने कहा कि हम बीजेपी को तृणमूल की बी-टीम में तब्दील नहीं करना चाहते हैं। हम उन तृणमूल नेताओं को बीजेपी में नहीं चाहते, जिनकी छवि खराब है या गैर-कानूनी गतिविधियों में जुड़े हुए हैं। इसलिए हम बड़े स्तर पर पार्टी में सदस्यता नहीं देंगे। उन्होंने यह साफ किया है कि अब पार्टी में नेता जांच के बाद ही शामिल किए जाएंगे। आपको बता दें कि राज्य में 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए इस साल अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री शाह ने बंगाल में किया रोड शो, बोले- सत्ता में आए तो कट मनी संस्कृति’ खत्म कर देंगे

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News