Lok sabha result 2019: बीजेपी से ये बनें इतनी कम उम्र में सासंद

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के बाद कहीं खुशी तो, तो कहीं गम का माहौल है। लेकिन भाजपा के खेमे में तो हर तरफ जश्न का माहौल है। इस चुनाव में कहीं दिग्गजों को हार का मुह देखना पड़ा तो कहीं राजनीति में कदम रखने वाले रिकार्ड बना दिये।

Update: 2019-05-24 18:13 GMT

न्ई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के बाद कहीं खुशी तो, तो कहीं गम का माहौल है। लेकिन भाजपा के खेमे में तो हर तरफ जश्न का माहौल है। इस चुनाव में कहीं दिग्गजों को हार का मुह देखना पड़ा तो कहीं राजनीति में कदम रखने वाले रिकार्ड बना दिये। दक्षिण बेंगलुरु सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सबसे युवा चेहरे तेजस्वी सूर्या ने भारी अंतर से जीत हासिल की। यह तेजस्वी का पहला लोकसभा चुनाव था। इस बार जीत हासिल कर वो देश के सबसे युवा सांसद बने हैं। जबकि कन्हैया कुमार जैसे कुछ युवा नेताओं को हार का मुंह देखना पड़ा है।

यह भी पढ़ें.....ऐतिहासिक जीत के लिए ट्रंप ने मोदी को दी मुबारकबाद, दोनों जी-20 में करेंगे मुलाकात

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बेंगलुरू दक्षिण लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या के लिए रोड शो किया। आपको बता दें, पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार इस सीट का प्रतिनिधित्व करते थे। उनके निधन के बाद पार्टी ने इस बार तेजस्वी सूर्या को उम्मीदवार बनाया गया । पहले माना जा रहा था कि पार्टी इस सीट पर दिवंगत अनंत कुमार की पत्नी को उम्मीदवार बनाएगी।

यह भी पढ़ें.....भाजपा को समेटने वाले खुद सिमट गएः महेन्द्र नाथ

तेजस्वी सूर्या

उम्रः 28 (भाजपा)

सीटः बेंगलुरु दक्षिण

331192 वोट से जीते

बीके प्रसाद (कांग्रेस) हारे

Tags:    

Similar News