Punjab Election 2022: 'पंजाब में सीएम का चेहरा घोषित किया जाएगा', राहुल के इस ऐलान पर ये बोले नवजोत सिंह सिध्दू और सीएम चन्नी

पंजाब में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज राहुल गांधी पहली बार राज्य में चुनावी रैली करने गए। चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा पंजाब में सीएम का चेहरा जल्द घोषित किया जाएगा।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Krishna
Update:2022-01-27 20:22 IST

Navojat Singh Sidhu | Charanjit Singh Channi

Punjab Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े पंजाब में जबरदस्त सियासी गहमागहमी चल रही है। सत्ता की प्रबल दावेदार मानी जा रही सत्तारूढ़ कांग्रेस में सबसे ज्यादा हलचल मची हुई है। गुरूवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पंजाब आगमन ने यहां की सियासी फिजा को औऱ गरमा दिया। लंबे समय से मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब संजोए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवोजत सिंह सिध्दू (Navojat Singh Sidhu) और मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के बीच सीएम के पद को लेकर मची तकरार किसी से छिपी नही हुई है। इस बीच पंजाब में चुनाव प्रचार करने आए राहुल गांधी ने इसे लेकर बड़ा ऐलान कर दिया।

राहुल का ऐलान

चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद पहली बार प्रचार करने पंजाब पहुंचे राहुल गांधी ने सीएम पद को लेकर पार्टी के अंदरूनी हलकों मची रार को खत्म करने की कोशिश करते हुए नजर आए। राहुल ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सीएम का चेहार लेकर लड़ेगी। पार्टी जल्द अपना सीएम चेहरा जनता के सामने लाएगी। लेकिन ये सब पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को भरोसे में लेकर होगा। कांग्रेस सांसद ने कहा कि अगर पंजाब की जनता कांग्रेस के सीएम चेहेरे को पहले देखना चाहती है, तो पार्टी जरूर मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करेगी। पीसीसी चीफ सिध्दू औऱ सीएम चन्नी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि जो भी लीड रोल में होगा दूसरा उसकी मदद करेगा। इस दौरान राहुल गांधी के समक्ष ही दोनों नेता अपनी दावेदारी करते हुए नजर आए।

नवजोत सिंह सिध्दू

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिध्दू ने राहुल गांधी की मौजूदगी को भूनाते हुए कहा कि जनता जानना चाह रही है कि उससे इस कीचड़ से निकालने वाला चेहरा कौन होगा। अगर चेहरा सामने होगा तो पंजाब में कांग्रेस की 70 सीटों के साथ सरकार बनेगी। वहीं अपने चिर परिचित अंदाज में आलाकमान को संदेश देते हुए कहा कि मुझे दर्शनीय घोड़ा मत बना देना। मुझे फैसले लेने की ताकत देना। सिध्दू का इशारा सीएम की कुर्सी की तरफ था।

सीएम चन्नी

सिध्दू की चतुराई के बाद भला सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी कैसे पीछे रहते। उन्होंने भी माइक संभालते हुए अपने लघु कार्य़काल में किए गए कार्य़ों का बखान करते हुए जनता से और 5 साल मांग लिए। चन्नी ने सिध्दू पर निशाना साधते हुए कहा कि वो बाहर वाले को उनपर सवाल उठाने का मौका न दें। बाहर वाला ये न समझे कि हमारी लड़ाई है।

सिद्धू बनाम चन्नी

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की कांग्रेस से रवानगी के बाद भी पार्टी में अंदरूनी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। कैप्टन को बाहर का रास्ता दिखाने के अहम सूत्रधार नवोजत सिंह सिध्दू सीएम गाहे बगाहे खुद को सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट करने को लेकर कांग्रेस आलाकमान पर दवाब बनाते रहे हैं। कैप्टन के हटने के बाद उन्हें उम्मीद थी कि गांधी परिवार से उनकी नजदीकी के कारण पंजाब का ताज उन्हें मिलेगा। हालांकि यहां उनके साथ खेल हो गया और दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी उनसे ये मौका ले उड़े। दोनों नेताओं में इसके बाद से कभी नहीं बनी। दोनों एक दूसरे पर लगातार हमले भी करते रहते हैं। जिससे विपक्ष को कांग्रेस में मचे इस घमासान पर हमला बोलने को मिल जाता है। सिध्दू को अब भी लगता है कि पार्टी उन्हें एकबार जरूर मौका देगी। अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस नेतृत्व सीएम के चेहरे को लेकर क्या फैसले करता है।

Tags:    

Similar News