Shahjahanpur News: सफल बिजनेसमैन के पीछे का राज उनके माइंडसेट में छिपा होता है- जागृति गुप्ता

Shahjahanpur News: कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल ऑफ बिजनेस, गलगोटियाज यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोएडा की असिस्टेंट प्रोफेसर जागृति गुप्ता ने बीकॉम फाइनेंस के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिजनेस दुनिया में सफलता प्राप्त करना आसान नहीं होता है, सफल बिजनेसमैन के पीछे का राज उनके माइंडसेट में छिपा होता है।

Update: 2023-05-05 17:20 GMT
(Pic: Newstrack)

Shahjahanpur News: स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग में व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसका शीर्षक ‘‘इंटरप्रीन्योरियल माइंडसेट एंड बिजनेस कम्युनिकेशन‘‘ रहा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल ऑफ बिजनेस, गलगोटियाज यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोएडा की असिस्टेंट प्रोफेसर जागृति गुप्ता ने बीकॉम फाइनेंस के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिजनेस दुनिया में सफलता प्राप्त करना आसान नहीं होता है, सफल बिजनेसमैन के पीछे का राज उनके माइंडसेट में छिपा होता है। बिजनेस में सफलता प्राप्त करने के लिए उचित स्तर का माइंड सेट होना जरूरी है। आपकी सफलता में आपके माइंड सेट की भूमिका बहुत बड़ी होती है। आपका माइंड सेट कैसा है, इस पर आपकी सफलता और विफलता पूरी तरह से निर्भर करती है।

यदि आपको बिजनेस में सफलता हासिल करनी है, तो सबसे पहले आपको अपने अप्रोच को सकारात्मक रखना होगा। कुशल सम्प्रेषण और पॉजिटिव माइंड सेट जैसे गुणों के साथ आपको खुद ही नए अवसर मिल जाते हैं। सफलता के लिए इन सभी बातों को यदि आप अपने माइंड में उतारते हैं तो आप कभी भी बिजनेस में असफल नहीं हो सकते हैं। विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अनुराग अग्रवाल के संयोजन में हुए कार्यक्रम में प्रो. देवेंद्र सिंह, डॉ. कमलेश गौतम, डॉ. गौरव सक्सेना, डॉ. विजय तिवारी, डॉ. अपर्णा त्रिपाठी, श्रीप्रकाश वर्मा, देव सिंह कुशवाहा, यशपाल कश्यप आदि छात्र-छात्राओं का सहयोग रहा।

Tags:    

Similar News