UP Nikay Chunav 2023: सीतापुर में 55.87 फीसदी मतदान, 13 मई को आएगा रिजल्ट

Sitapur News: नगर निकाय चुनाव को सकुशल संपन्न कराने हेतु एडीजी जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया द्वारा जनपद सीतापुर में विभिन्न क्षेत्रो में निरंतर भ्रमणशील रहकर निरीक्षण किया गया।

Update: 2023-05-04 21:31 GMT
UP Nikay Chunav 2023 (Pic: Newstrack)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में जिले में 11 नगर निकाय सीटों पर शांतिपूर्वक ढंग से मतदान संपन्न हुआ। सुबह 7 बजे से ही मतदान स्थलों पर मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें देखने को मिलीं। सुबह से ही मतदाताओं में जोश और उत्साह का नजर आया। सीतापुर जिले की समस्त 11 निकायों में शाम 6 बजे तक हुआ 55.87% मतदान हुआ। अध्यक्ष पद के लिए 95 और सभासद पदों के लिए 1076 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। करीब 493535 मतदाताओं ने शहर की सरकार बनाने के लिए जमकर मतदान किया।

प्रशासनिक दावे उस वक्त फेल होते नजर आए जब मतदेय स्थल संख्या 143 सुमित्रा मॉर्डन स्कूल पर बुजुर्गों के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था नहीं की गई। जबकि प्रशासन की तरफ से दिव्यांग मित्र की तैनाती का दावा भी किया गया था। बुजुर्गों को अपने परिवार के सदस्यों के सहारे मतदान केंद्र पर जाना पड़ा और स्वयं ही अकेले छड़ी के सहारे मतदान करना पड़ा।

एडीजी जोन ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

नगर निकाय चुनाव को सकुशल संपन्न कराने हेतु एडीजी जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया द्वारा जनपद सीतापुर में विभिन्न क्षेत्रो में निरंतर भ्रमणशील रहकर निरीक्षण किया गया। इस क्रम में थाना मिश्रिख क्षेत्र में बने मतदान केंद्रो का स्थलीय निरीक्षण कर तैनात पुलिस कर्मियों को निष्पक्ष/शांतिपूर्ण मतदान कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

डीएम और एसपी रहे सक्रिय

डीएम अनुज सिंह व एसपी घुले सुशील चंद्रभान प्रशासनिक अमले के साथ पूरे जिले में भ्रमण सील रहे। चप्पे-चप्पे पर भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात रही। अधिकारियों के द्वारा संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर ड्रोन कैमरे से भी निगरानी कराई गई। इस क्रम में थाना कोतवाली नगर, खैराबाद व हरगांव क्षेत्र में बने मतदान केंद्रो का स्थलीय निरीक्षण कर तैनात पुलिसकर्मियों को निष्पक्ष/शांतिपूर्ण मतदान कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही मतदाताओ से मतदान प्रक्रिया में बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करने की अपील की गयी।

स्ट्रांग रूम में जमा की गईं मत पेटियां

नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। मतदान संपन्न के बाद मतपेटियों को नवीन गल्ला मंडी में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा करने का क्रम शुरू हो गया था। जहां मतदान कर्मियों के द्वारा सभी अभिलेखों का मिलान करने के बाद मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में जमा किया जाने लगा। मतपेटियों की सुरक्षा को लेकर एसडीएम सदर सीओ सिटी सहित भारी पुलिस बल नवीन गल्ला मंडी में मौजूद रहा। मतपेटियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिले की सभी 11 नगर पंचायत व नगर पालिकाओं के अलग-अलग स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं जिनमें प्रत्येक निकायों में पुलिस की गाड़ी तैनात की गई है।

Tags:    

Similar News