भूल गये लोग अपनी मानवता, हाथी ने दिखाई इंसानियत, वीडियो हुआ वायरल

वैसे तो आए दिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते रहते हैं। कभी किसी जानवर का वीडियो तो कभी किसी सेलिब्रिटी का वीडियो। लेकिन यह वायरल वीडियो एक जानवर का है। इस वीडियो में इस जानवर ने मानवता दिखाई है। जिसे देख आपकी आंखे नम हो जाएंगी।

Update: 2021-03-01 08:29 GMT
हाथी

लखनऊः वैसे तो आए दिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते रहते हैं। कभी किसी जानवर का वीडियो तो कभी किसी सेलिब्रिटी का वीडियो। लेकिन यह वायरल वीडियो एक जानवर का है। इस वीडियो में इस जानवर ने मानवता दिखाई है। जिसे देख आपकी आंखे नम हो जाएंगी।

आइए देखते हैं क्या है इस वीडियो में-

आज के समय में लोगों ने अपनी मानवता खो दी है हर रोज जानवरों पर अत्याचार और उनको जलाया जा रहा है लेकिन वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी भीड़-भाड़ सड़क पर चल जा रहा है। तभी अचानक से उस हाथी के रास्ते में एक मरा हुआ कुत्ता दिख जाता है।

यह देख हाथी उस कुत्ते की लाश से मुड़ गया। उस भीड़-भाड़ सड़क पर वाहनों का आवागमन है और आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि मरे हुए कुत्ते के ऊपर से वहां से गुजर रहे वाहन चले जा रहे है। इसमें एक जंजीर से बंधा हुआ जानवर अपनी मानवता दिखाई , लेकिन एक इंसान होकर भी उस मरे हुए जानवर के लाश के ऊपर से चले जा रहे हैं। हमें उस हाथी से सीखना चाहिए।

ये भी पढ़ेंःगोवा एयरपोर्ट पर सपना चौधरी, पति संग हुईं स्पॉट, वायरल हो रही तस्वीर



इस वायरल वीडियो पर क्या कहना है लोगों काः

एक यूजर ने इस वीडियो को लाइक करते हुए लिखा है कि हम इंसानों में इंसानियत रहती तो ना यह कुत्ता हादसे का शिकार होता और ना ही हाथी जंजीर में बंधा होता। सबसे समझदारी की बात जानवरों की यह है कि वो अपने किसी जाति वाले मादा साथी के साथ जबरदस्ती नहीं करते हैं बल्कि उनकी सहमति का इंतजार करते हैं और हम इंसान

किसी ने लिखा कि जानवरों को जंजीरों में बांधकर वे जंगली होते जा रहे हैं। यदि इन जानवरों के साथ प्यार और स्नेह का व्यवहार किया जाता है, तो ये जंगली जानवर हमारे सबसे अच्छे दोस्त बन जाएंगे। कुछ मनुष्यों ने अपनी मानवता खो दी है और जानवरों पर अत्याचार करके, जानवरों को जलाकर मार रहे हैं।

ये भी पढ़ेंःइंसान जैसी दिखती है ये मछली: खरीदने वालों की लगी लाइन, वैज्ञानिक हुए हैरान

आप को बता दें कि इस वीडियो को अब तक लाखों लोगों ने पसंद किया है और हजारों लोगों ने देखा है। इस मार्मिक वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News