इंस्टाग्राम-फेसबुक यूजर्स की बढ़ी दिक्कतें, पूरी दुनिया में डाउन हुई सर्विस

पूरी दुनिया में फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम की सर्विस डाउन (Service Down) हो गई है। जिससे यूजर्स को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

Update: 2020-12-10 13:02 GMT

नई दिल्ली: दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) और इंस्टाग्राम (Instagram) यूज करते हैं। लेकिन इस बीच दोनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सर्विस डाउन (Service Down) हो गई है। ऐसे में दोनों ही प्लेटफार्म के यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर यूजर्स मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। आपको बता दें कि ये दोनों ही प्लेटफॉर्म फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) के हैं।

यूजर्स को आ रही हैं कई तरह की समस्या

आपको बता दें कि दुनियाभर में सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स को फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) पर सर्वर से जुड़ने में असमर्थ होने का मैसेज आ रहा है। जबकि इंस्टाग्राम यूजर्स (Instagram Users) के मैसेजेस लोड नहीं हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: WhatsApp हुआ अपडेट: आ गई नई पॉलिसी, ऐक्सेप्ट करें या डिलीट कर लें अकाउंट

फेसबुक इंक के खिलाफ दर्ज किया गया है मुकदमा

बता दें कि अभी हाल ही में यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन और अमेरिका के 48 राज्यों ने फेसबुक इंक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है। फेसबुक पर बाजार की प्रतिस्पर्धा को खत्म करने के लिए अपने पावर का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है। जिसके बाद ऐसा कहा जा रहा है कि फेसबुक (Facebook) को अपनी संपत्ति व्हाट्सएप (WhatsaApp) और इंस्टाग्राम (Instagram) बेचने पर मजबूर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: सावधान वाट्सऐप यूजर्स: नई शर्तों को करें स्वीकार, वरना डिलीट करना पड़ेगा

क्या है फेसबुक की हार का मतलब?

अगर फेसबुक हार जाता है तो कंपनी को तोड़कर छोटा करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है और इस तरह फेसबुक को अपने कई एसेट बेचने पड़ सकते हैं। हालांकि अभी मामला कोर्ट में चलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संघीय व्यापार आयोग के साथ अमेरिका के 50 में से 46 राज्यों फेसबुक पर एक साथ मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि इससे पहले अमेरिकी न्याय विभाग ने अमेरिका में चुनावों से ठीक पहले अक्टूबर में गूगल पर मुकदमा दायर किया था।

यह भी पढ़ें: नोट पर गीता भाटी: सोनम गुप्ता के बाद नया नाम, दनादन हो रहा ट्रेंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News