PUBG होगा बैन! भारत देगा झटका, बैटल रॉयल गेम पर लगेगी रोक

IGN इंडिया ने एक रिपोर्ट में PUBG के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि ये गेम वापस नहीं आ सकता है। सरकार के पास PUBG बैटल ग्राउंड गेम के मोबाइल वर्जन को अनबैन करने की कोई योजना नहीं है।

Update: 2021-01-28 06:38 GMT
PUBG होगा बैन! भारत देगा झटका, बैटल रॉयल गेम पर लगेगी रोक

नई दिल्ली: भारत में अगर किसी मोबाइल गेम की अधिक धूम है तो वो है- PUBG। अब इसी PUBG पर भारत सरकार की नजर पड़ चुकी है। बताया जा रहा है कि PUBG मोबाइल गेम पर भारत सरकार हमेशा के लिए बैन लग सकता है। यदि PUBG भारत में बैन होती है तो इस गेम के बैटल रॉयल गेम की भारत में एंट्री मुश्किल बढ़ सकती है।

PUBG बैन

जैसा कि भारत सरकार ने इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही PUBG कॉर्पोरेशन समेत कई कंपनियों को नोटिस भेज चुकी है। वहीं मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (MeitY) ने TikTok ऐप को भारत में हमेशा के लिए बैन कर दी है। IGN इंडिया ने एक रिपोर्ट में PUBG के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि ये गेम वापस नहीं आ सकता है। सरकार के पास PUBG बैटल ग्राउंड गेम के मोबाइल वर्जन को अनबैन करने की कोई योजना नहीं है। वहीं, रिपोर्ट में ये भी बताया है कि डेवलपर्स और अधिकारियों में बदलाव जरूर हुए है, लेकिन गेम चीन में ही बेस्ड है।

यह पढ़ें..बाघ आया पास अटक गई सांस, रणथंभौर का ये वीडियो तेजी से हुआ वायरल

मार्च या अप्रैल में हो सकती है मीटिंग

इसके अलावा सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी के पास कोई ऐसी टीम नहीं है, जो भारत सरकार को इस बैन को रोकने के लिए मना सके। इसकी वजह से यह उम्मीद जताई जा रही है कि भारत सरकार और PUBG कॉर्पोरेशन के बीच मार्च या अप्रैल में इस मुद्दे पर मीटिंग हो सकती है। वहीं कंपनी ने PUBG के न्यू वर्जन के बारे में पहले ही कहा था कि वो PUBG मोबाइल को एक नए वर्जन में भारत में वापस ला रहा है जिसका नाम PUBG Mobile India होगा।

PUBG पर IT मंत्रालय का बयान

बता दें कि PUBG के न्यू वर्जन को लेकर कंपनी ने मंत्रालय के साथ मिलकर रजिस्टर्ड किया था। हालांकि RTI की ओर से मिले जवाबों में भिन्नता को देखते हुए IT मंत्रालय ने PUBG के न्यू वर्जन को नकार दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए IT मंत्रालय ने बताया कि वो किसी भी वेबसाइट, मोबाइल ऐप या सर्विस की शुरुआत के लिए अनुमति नहीं देता है, जिसके कारण PUBG मोबाइल को भी अनुमति नहीं दी गई।

यह पढ़ें.. व्हाट्सएप प्राइवेसी पॉलिसी पर सुनवाई, HC ने कहा- एप डाउनलोड करना जरूरी नहीं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News