कुत्ते की वफादारी के कायल हो जाएंगे आप, देखें विकलांग मालिक का कैसे बना सहारा

वैसे तो आए दिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते रहते हैं कभी किसी जंगल के शेर का, तो कभी किस मगरमच्छ से भिड़ते हुए हिरण का। लेकिन इन दिनों जो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है यह न किसी शेर का है और न ही किसी हिरण का। यह वीडियो एक कुत्ते का है। कहा जाता है कि कुत्ते इंसान का सबसे करीबी और वफादार जानवर होता है।

Update: 2021-03-05 07:05 GMT

नई दिल्लीः वैसे तो आए दिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते रहते हैं कभी किसी जंगल के शेर का, तो कभी किस मगरमच्छ से भिड़ते हुए हिरण का। लेकिन इन दिनों जो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है यह न किसी शेर का है और न ही किसी हिरण का। यह वीडियो एक कुत्ते का है। कहा जाता है कि कुत्ते इंसान का सबसे करीबी और वफादार जानवर होता है। आप ने देखा होगा कई बार कुत्ते कुछ इस तरह का काम कर जाते हैं जिसे देखकर हैरानी होती है। कुछ ऐसा ही दृश्य इस वायरल वीडियो में है।

आइए देखते हैं क्या है इस वीडियो में-

किसी न सच ही कहा है कि, अगर वफ़ा सीखना है तो कुत्ता पाल लो, कुछ ऐसी ही घटना इस वायरल में है। इस वीडियो में कुत्ते की वफादारी देख सभी हैरत में हैं। जी हां इस वीडियो में एक कुत्ता अपने मालिक को ह्विलचेयर पर ले जा रहा है। इस वायरल वीडियो में इस कुत्ते के मालिक विकलांग है। जिसके कारण यह कुत्ता अपनी मालिक को ह्विलचेयर पर बैठा कर घूमा रहा है। यह नजारा देख सभी अचरज में है। इस वीडियो से हमें यह सीख मिलती है कि हमें अपनों का ख्याल किस तरह से रखना चाहिए।

देखें वीडियोः



ये भी पढ़ेंःबच्चे को बचाने के लिए जंगली कुत्तों से लड़ गई मां, फिर क्या हुआ देखें इस वीडियो में

इस वीडियो को देख क्या कहा लोगों नेः

एक यूजर ने लिख कि अगर हमें किसी से वफादारी सीखना है चाहिए तो वह कुत्ता है।,एक शख्स ने इस वीडियो को लाइक कर लिखा कि यह सच में बहुत ही अनोखा नजारा है।, एक ने कहा कि यहीं सच्चाई है इस दुनिया का हमें इंसानों से ज्यादा कुत्तों कि वफादारी पर यकीन है।

ये भी पढ़ेंःआकाश में तैरने लगा समुद्री जहाज, देख कर बड़े-बड़े वैज्ञानिक भी हैरान

आप को बता दें कि इस वीडियो को एक युवक ने अपने सोशल अकाउंट से शेयर किया है। वायरल वीडियो को अब तक हजारों लोगों ने देख लिया है फिलहाल लोगों का कमेंट जारी है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News