हिरण ने भेड़िया-तेंदुआ को ऐसे बनाया बेवकूफ, देखें मजेदार वीडियो, हो जाएंगे दंग

हिरण बड़ी आँखों, सुंदर खाल और शाखा जैसी सींगों वाला ये एक ख़ूबसूरत जीव है। ये देखने में जितना सुंदर होता है उतना ही समझदार भी होता है। अपनी जान बचाने के लिए ये किसी को भी बेवकूफ बना सकता है। जी हां सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर आप भी यहीं कहेंगे।

Update: 2021-03-13 06:55 GMT
हिरण ने भेड़िया-तेंदुआ को ऐसे बनाया बेवकूफ

नई दिल्ली: हिरण बड़ी आँखों, सुंदर खाल और शाखा जैसी सींगों वाला ये एक ख़ूबसूरत जीव है। ये देखने में जितना सुंदर होता है उतना ही समझदार भी होता है। अपनी जान बचाने के लिए ये किसी को भी बेवकूफ बना सकता है। जी हां सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर आप भी यहीं कहेंगे। आइये जानते है ऐसा क्या है इस वायरल वीडियो में।

सोशल मीडिया पर छाया हिरण

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो काफी दिलचस्प है। इस वीडियो में एक हिरण दिखाई दे रहा है। जो जमीन पर ऐसे गिरा हुआ है मानो वह मर चुका हो। तभी वहां पर एक तेंदुआ आता है और हिरण को देखकर उसके पास जाता है। तेंदुआ हिरण को सूंघता है पर हिरण अपनी जगह से बिलकुल भी नहीं हिलता। लेकिन वीडियो यहीं पर नहीं खत्म होता, तेंदुए के बाद वहां पर एक भेड़िया भी आता है। भेड़िया भी हिरण को जाकर छूता है, उसे हिलाता है पर हिरण सांसें रोके वहीं पड़ा रहता है। जिसके बाद भेड़िया वहां से हट जाता है। जैसे उसे पूरा यकीन हो गया हो कि हिरण तो मरा पड़ा है।

ये भी देखिये: World Smallest Hotel: बुकिंग नहीं आसान, किस्मत से मिलता है मौका, जानिए कीमत

[video data-width="368" data-height="270" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/6sr22JW_ZeuC4FCX.mp4"][/video]

 

जाने क्या हुआ आगे

अब जो हुआ उसे देखकर आप भी हिरण की समझदारी की तारीफ करते नहीं थकेंगे। जैसे ही भेड़िया और तेंदुआ थोड़ी दूर जाते हैं, हिरण मौके का फायदा उठाकर वहां से भाग निकलता है। हिरण को भागता देखकर भेड़िया हैरान रह जाता है। एक सीधे-साधे जानवर ने दो चालाक जानवरों को जिस तरह बेवकूफ बनाकर अपनी जान बचाई, वो काबिले तारीफ है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को जिसने भी देखा वो हैरान रह गया।

ये भी देखिये: अतिक्रमण करने वाले धार्मिक स्थलों का चिन्हीकरण, राजधानी लखनऊ में ही 160

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News