SHO की दरियादिली: गरीब बच्चों के लिए थाने में खोल दी लाइब्रेरी

आज के दौर में इंसान पुलिस स्टेशन से पुलिस को देखकर भी घबरा जाता है. सब यही कोशिश करते है कि जिंदगी में हमें कभी पुलिस स्टेशन जाने का मौका न मिले. पर क्या आप जानते है कि दिल्ली में एक ऐसा पुलिस स्टेशन है जहां बच्चे भी जाना पसंद करते है. आइये जानते है ऐसा क्या है वहां.

Update: 2021-03-04 12:20 GMT
SHO की दरियादिली: गरीब बच्चों के लिए थाने में खोल दी लाइब्रेरी

नई दिल्ली: आज के दौर में इंसान पुलिस स्टेशन से पुलिस को देखकर भी घबरा जाता है. सब यही कोशिश करते है कि जिंदगी में हमें कभी पुलिस स्टेशन जाने का मौका न मिले. पर क्या आप जानते है कि दिल्ली में एक ऐसा पुलिस स्टेशन है जहां बच्चे भी जाना पसंद करते है. आइये जानते है ऐसा क्या है वहां.

पुलिस स्टेशन में खुली लाइब्रेरी

हम आपको बताने जा रहे है दिल्ली के आरके पुरम थाने के बारे में, जहां बच्चे और छात्र जाना पसंद करते है. और इसकी वजह है पुलिस स्टेशन में बनी लाइब्रेरी. आप सोच रहे होंगे, कि पुलिस स्टेशन में लाइब्रेरी कहां से आई. इसकी वजह है वहां के SHO राजेश कुमार. जिन्होंने इस लाइब्रेरी की शुरुआत की. ताकि गरीब बच्चे जो पढ़ना चाहते है वो यहां आकर पढ़ सके. इतना ही नहीं अगर बच्चों को पढ़ाई में किसी भी तरह की समस्या होती है, तो वहां मौजूद पुलिस अफसर उनकी इसमें मदद भी करते है.



हर तरह की सुविधा है उपलब्ध

आपकों बता दें कि इस लाइब्रेरी में बच्चों के लिए हर सुविधा उपलब्ध है. यहां पर 2300 पुस्तकें, 1900 से भी ज्यादा पुरानी पत्रिकाएं, सीसीटीवी कैमरा, स्मार्ट क्लास, WIFI जैसी सुविधायें है. इसके साथ बच्चों की कॉउन्सिल से युक्त इस लाइब्रेरी में 100 बच्चें एक साथ पढ़ सकते है.

ये भी देखिये: यूनिसेफ का दावा: 4 में से 3 बच्चों की पढ़ाई चौपट, ऑनलाइन पढ़ाई नहीं विकल्प

सोशल मीडिया पर छाये SHO

वहीं जब से ये बात सोशल मीडिया पर आई है तब से हर कोई SHO राजेश कुमार के इस कदम की सराहना कर रहा है. और उनके इस कदम को लोगों के लिए प्रेरणा बता रहे है. एक यूजर ने बड़े ही शायराना अंदाज में SHO की तारीफ में कहा कि कपड़े तो बदलते रहेंगे मौसम के साथ,लेकिन ये खाकी कभी नहीं बदलेगी. एक यूजर में कहा कि काश सर मैं भी आप जैसा बनूं और ऐसे ही देश के लिए काम करूं.

ये भी देखिये:झांसी: एकमुश्त समाधान योजना का रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Tags:    

Similar News