यात्रियों से भरी ट्रेन रास्ते से गायब: आज तक नहीं चला पता, ये है रहस्य...

दुनिया में कई ऐसी रहस्यमयी चीजे हैं जिनके रहस्य से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है। इन्हीं रहस्यों में से एक इटली की ट्रेन जो सुरंग में गायब हो गई जिसका आज तक पता नहीं चला।

Update: 2020-08-24 17:58 GMT
यात्रियों से भरी ट्रेन रास्ते से गायब: आजतक नहीं चला पता, ये है रहस्य...

नई दिल्ली: दुनिया में कई ऐसी रहस्यमयी चीजे हैं जिनके रहस्य से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है। इन्हीं रहस्यों में से एक इटली की ट्रेन जो सुरंग में गायब हो गई जिसका आज तक पता नहीं चला। साल 1911 में जेनेटी नाम की कंपनी की ट्रेन अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने से पहले एक सुरंग में लापता हो गई थी जिसका आज तक पता नहीं चला। सबसे बड़ी बात यह है कि इस ट्रेन के बारे में कहते हैं उसने किसी पारलौकिक शक्ति की मदद से टाइम ट्रैवल किया है।

पहले विश्व युद्ध से पहले हुई थी गायब

जून 1911 में एक इटालियन रेलवे कंपनी Zanetti ने अपनी ट्रेन के नए मॉडल के लिए एक फ्री राइड देने की घोषणा की थी। इसके लिए 100 यात्रियों समेत 6 रेलवे कर्मचारियों को मंजूरी मिली थी। ट्रेन में खाने-पीने से लेकर सभी चीज व्यवस्था की गई थी। यात्री आराम से अपनी-अपनी जगह पहुंचने का इंतजार कर रहे थे। तभी एक सुरंग में पहुंचने के बाद ट्रेन लापता हो गई। इस ट्रेन की बहुत खोज हुई, लेकिन ट्रेन का कोई पता नहीं चल पाया।

गायब हुई ट्रेन के 106 यात्रियों में से 2 लोग वापस सुरक्षित बाहर आए थे। वह मानसिक तौर पर काफी परेशान और बुरी हालत में थे। इलाज के बाद भी वह कुछ बताने को तैयार नहीं थे, लेकिन उमनें से एक यात्री ने बताया कि उस दिन ट्रेन जैसे ही सुरंग में पहुंचे थी, ट्रेन में गाढ़े सफेद रंग का धुआं भर गया और लोग घबराकर चिल्लाने लगे। सभी ने सोचा कि ट्रेन के साथ कोई हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें...साल का सबसे भयानक हमला: सैनिकों समेत 14 की मौत, खून से सनी सड़कें

पारलौकिक ताकतों ने गायब की ट्रेन!

ट्रेन से बाहर आए यात्रियों को खुद ही नहीं पता कि वह कैसे ट्रेन से बाहर आए। इस हादसे के बाद सुरंग को पुरी तरह बंद कर दिया गया। इस हैरतअंगेज घटना के बाद भी ट्रेन का रहस्य और गहरा गया। कई लोग कहते हैं ट्रेन को किसी पारलौकिक ताकत ने जकड़ लिया और वे टाइम ट्रैवल करते हुए भूतकाल में जा पहुंची। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि ये 1840 के मैक्सिको में जा पहुंची थी।

कई सालों बाद मैक्सिको की एक डॉक्टर ने दावा किया था कि जहां अस्पताल में काम करती है, वहां 104 लोगों को भर्ती किया गया था और वे सभी मानसिक तौर पर विक्षिप्त थे। वे यह कहते जा रहे थे कि वे किसी ट्रेन से आए हैं लेकिन कुछ उन्हें पता नहीं था।

यह भी पढ़ें...तानाशाह की मौतः किम जोंग पर आई बड़ी खबर, एक्सपर्ट का ये बड़ा दावा

कई देशों में ट्रेन के दिखने का किया जाता है दावा

दावा किया जाता है कि यह ट्रेन इटली, रूस, जर्मनी और रोमानिया के कई हिस्सों में देखी गई है। ट्रेन को देखे जाने का लोगों का कहना है कि ठीक वैसी ही थी जैसी ट्रेन 1911 में लापता हुई थी।

यह भी पढ़ें...1 सितंबर से बदल जाएंगे LPG समेत इनसे जुड़े नियम, आपकी जेब पर होगा असर

कोई प्रमाण नहीं है

इस ट्रेन में के बारे में कोई प्रमाण नहीं है। उस समय कई खबरें आईं, लेकिन बाद सब हटा दी गईं। लोग कई तरह की बातें करते हैं, लेकिन कोई ठोस प्रमाण नहीं है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News