कानपुर लव जिहाद: हुआ बड़ा खुलासा, सामने आया इनका नाम

हाल ही में कानपुर में शालिनी यादव का मामला सामने आने के बाद जब इसकी जांच की गयी तो पता चला कि इसके लिए बाकायदा एक गिरोह सक्रिय है

Update: 2020-09-02 16:03 GMT
कानपुर लव जिहाद मामले में बड़ा खुलासा, PFI और सिमी कनेक्‍शन के तार भी जुड़े

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश और कानपुर में बढ़ते लव जेहाद के मामलों ने राज्य सरकार की नींद उड़ा दी है। जांच के दौरान कानपुर में हुए लव जेहाद में अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन और फंडिग के साथ ही सिमी और पीएफआई की संलिप्तता भी सामने आ रही है। पुलिस अब इसकी जांच में जुट गयी है। प्रदेश में इस तरह के बढते मामलों को देखकर योगी सरकार भी कड़ा कानून बनाने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें: UP में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर आप का प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

हुआ बड़ा खुलासा

हाल ही में कानपुर में शालिनी यादव का मामला सामने आने के बाद जब इसकी जांच की गयी तो पता चला कि इसके लिए बाकायदा एक गिरोह सक्रिय है जो युवको को दूसरे धर्म की युवतियों को अपने जाल में फंसाने के लिए धन उपलब्ध कराता है। आईजी जोन मोहित अग्रवाल द्वारा गठित एसआईटी की जांच में लव जेहाद के पीछे की साजिश और युवकों को फंडिंग किए जाने की बात सामने आई है।

वहीं आज अलीगढ में भी लव जेहाद का एक मामला सामने आया हे। एक युवती ने गैर धर्म के युवक से जबरन शादी करवाने का आरोप लगाया है। युवती ने बताया कि उसे दरगाह में बंधक बनाकर रखा गया और गैर हिंदू लड़के से शादी का दवाब बनाया गया। किसी तरह युवती ने भागकर अपनी जान बचाई और हिंदू महासभा के लोगों को अपने ऊपर हुई आपबीती बताई।

लव जेहाद गैंग

दरअसल इसके पीछे लव जेहाद गैंग का सक्रिय होना बताया जा रहा है, जिसमें कई मौलानाओं के संरक्षण में यह गैग काम करता है। कानपुर प्रकरण में भी परिजनों ने इसके पीछे लव जिहादी गैंग का हाथ बताया है। जो बहला-फुसलाकर हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता है। परिजनों का कहना है कि इस गैंग ने हाल ही में 5 हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण कराकर उनके साथ निकाह किया है। कानपुर में पिछले दो महीने में पांच हिन्दू लड़कियों के साथ इस तरह की घटनाओं से हिन्दू संगठनों में उबाल है।

ये भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस में खुलेंगे काॅमन सर्विस सेंटर, एक जगह मिलेंगी ये 73 सुविधाएं

कानपुर के बर्रा-6 निवासी जयचंद यादव की बेटी शालिनी यादव 29 जून को घर से परीक्षा देने के लिए निकली तो वापस नहीं लौटी। बाद में फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें शालिनी ने दावा किया उसने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम फिजा रख लिया है। इस वीडियो में उसके साथ फैजल नाम का युवक भी था जिससे उसने निकाह करने की बात कही है। हिन्दू संगठनों का कहना है कानपुर पुलिस जांच करे तो इस साल विभिन्न थानों में दर्ज ऐसे मामलों में एक दर्जन आरोपित जूही लाल कॉलोनी के ही हैं।

इसके पहले गाजियाबाद की रहने वाली प्रिया सेे शमशाद ने हिंदू नाम बताकर अपने प्रेम जाल में फंसाया था। फिर शमशाद ने प्रिया और उसकी बेटी कशिश को पांच साल तक अपने साथ बतौर पत्नी बनाकर रखा। उसके बाद प्रिया को जब पता चला कि शमशाद विशेष संप्रदाय से जुड़ा हुआ है। इसी बात को लेकर प्रिया ने विरोध शुरू कर दिया। 28 मार्च को शमशाद ने मां-बेटी की हत्या करने के बाद शव घर के अंदर जमीन में गाड़ दिया।

ये भी पढ़ें: सोनू सूद की मदद पर बनारस में ‘महाभारत’, लोगों ने खूब सुनाई खरी-खोटी

Tags:    

Similar News