कभी-कभी लगता है अपुन इच भगवान है! जीत के बाद दिग्गज क्रिकेटर ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को सुपरओवर में हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

Update:2020-01-30 15:15 IST

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को सुपरओवर में हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज अपने नाम की है। अब टीम इंडिया शुक्रवार 31 जनवरी को वेलिंगटन में होने वाले चौथे टी20 में मेजबान टीम का सामना करेगी।

हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने न केवल तय ओवरों में 40 गेंदों पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, बल्कि सुपरओवर में भी आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। सुपरओवर में जीत के लिए भारत को 18 रन की जरुरत थी, जिनमें से रोहित के बल्ले से 15 रन निकले।

ये भी पढ़ें:भारत में Coronavirus ने दी दस्तक, इस शहर में मिला पहला केस, मचा हड़कंप

4 गेंदों में 2 रनों का बचाव करना असाधारण

भारत की वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा पिछले साल से ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। सुपरओवर में उनके असाधारण प्रदर्शन के बाद क्रिकेट जगत ने जमकर उनकी तारीफ की है। भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने ही अंदाज में रोहित शर्मा की सराहना की। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'ऐसा लगता है अपुन इच भगवान है! जिस तरह रोहित शर्मा ने असंभव लक्ष्य को संभव कर दिखाया, ये लाइनें उन पर बिल्कुल फिट बैठती हैं। मगर चार गेंदों में दो रनों का बचाव करना भी असाधारण काम है, जो शमी ने किया। यादगार जीत है ये।'

आखिरी दो गेंदों में दो छक्के जड़ना अविश्वसनीय

वीरेंद्र सहवाग ही नहीं, भारतीय टीम के पूर्व ओपनर क्रिस श्रीकांत और युवराज सिंह ने भी रोहित की तारीफ में कसर नहीं छोड़ी। श्रीकांत ने कहा, 'क्या शानदार मैच था। रोहित शर्मा ने सनसनीखेज बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को विजयी मंजिल तक पहुंचाया। आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़ना अविश्वसनीय बल्लेबाजी है।' वहीं युवराज ने कहा, 'भाई आप शानदार हैं।' रविचंद्रन अश्विन ने भी सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि ये क्रिकेट का बेहतरीन मुकाबला था। रोहित शर्मा ने धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी कर टीम को सुपरओवर में जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें:182 महिलाओं की सेक्स क्लिप्स से भरा मिला लैपटॉप, कई हाईप्रोफाइल लोग गिरफ्तार

रोहित ने दिखाया, क्यों वे दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार

जीत के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी रोहित शर्मा की तारीफ करने में पीछे नहीं रहे। उन्होंने कहा, 'ये बेहतरीन जीत है। निर्धारित ओवरों में मोहम्मद शमी ने चार गेंदों में दो रनों का बचाव कर असाधारण काम किया। उसके बाद रोहित शर्मा ने दिखाया कि क्यों उन्हें दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है। ये मैच लंबे समय तक याद रखा जाएगा।'

Tags:    

Similar News