वर्ल्ड कप टीम में जगह न मिलने पर रायुडू ने क्रिकेट से लिया संन्यास

Update: 2019-07-03 09:13 GMT
वर्ल्ड कप टीम से में जगह न मिलने पर अंबाती रायुडू ने क्रिकेट से संन्यास लिया

नई दिल्ली: मौजूदा वर्ल्ड कप के लिये अनदेखी किये जाने के बाद भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया। बीसीसीआई अधिकारी ने इसका खुलासा किया।

यह भी पढ़ें: CWC19: 87 वर्षीय क्रिकेट फैन चारुलता पटेल से मिलकर, क्या बोले विराट?

आंध्र के इस 33 साल के खिलाड़ी को ब्रिटेन में चल रहे विश्व कप के लिये अधिकारिक स्टैंडबाई सूची में रखा गया था लेकिन आलराउंडर विजय शंकर के चोटिल होने के बाद उसकी अनदेखी की गयी।

यह भी पढ़ें: ‘हलाला जायज और एक्टिंग हराम, क्या ऐसे तरक्की करेगा हिंदुस्तान का मुसलमान?’

रायुडू ने अभी अधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि उसने इस फैसले से बीसीसीआई को अवगत करा दिया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘उसने बोर्ड को बता दिया है। ’’

यह भी पढ़ें: हार के बाद बांग्लादेश के कोच ने मुर्तजा को लेकर दिया बड़ा बयान

रायुडू ने भारत के लिये 55 वनडे खेलते हुए 47.05 के औसत से 1694 रन बनाये हैं। यह खिलाड़ी कभी टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सका और विश्व कप से पहले वह सुर्खियों में बना हुआ था।

यह भी पढ़ें: बंगाल: छिछोरों पर नहीं लगा पा रहे लगाम, लड़कियों संग किया ये काम

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ महीने पहले चौथे नंबर के लिये रायुडू के नाम की घोषणा की थी लेकिन टूर्नामेंट के लिये चुनी गयी अंतिम टीम में रायुडू की अनदेखी की गयी और शंकर को चुना गया।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस फैसले को सही करार दिया था। इसके बाद रायुडू ने इस बयान का मजाक उड़ाते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, ‘‘विश्व कप देखने के लिये तीन आयामी (थ्री डी) चश्मे का आर्डर किया है। ’’



घरेलू सर्किट में साथी क्रिकेटरों के साथ कई बार और यहां तक मैच अधिकारियों के साथ झड़प के कारण रायुडू की छवि तुनकमिजाज खिलाड़ी की बन गयी।

Tags:    

Similar News