एशिया कप से पहले बांग्लादेश ने चला ये बड़ा दांव, टीम इंडिया के इस ऑलराउंडर को बनाया हेड कोच

Asia Cup 2022: हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 17 सदस्यीय टीम का एलान किया था। जिसमें अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन को टीम की कमान सौंपी गई है। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक और बड़ा फैसला लिया है। बीसीबी (Bangladesh Cricket Team) ने टीम के नए हेड कोच के रूप में भारत के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को चुना है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-19 11:54 GMT

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: भले ही एशिया कप के लिए खिताब की प्रबल दावेदार भारत और पाकिस्तान की टीमें हो लेकिन बांग्लादेश को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है। पिछले दोनों एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश की टीम ही पहुंची थी। अब UAE की स्पिन पिचों पर एक बार फिर बांग्लादेशी स्पिनर अपना जलवा बिखरने तैयार है। हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 17 सदस्यीय टीम का एलान किया था। जिसमें अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन को टीम की कमान सौंपी गई है। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक और बड़ा फैसला लिया है। बीसीबी (Bangladesh Cricket Team) ने टीम के नए हेड कोच के रूप में भारत के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को चुना है।

एशिया कप और टी20 विश्व कप के लिए बनाया कोच:

इस समय बांग्लादेश टीम के वनडे और टेस्ट कोच की भूमिका रसेल डोमिंगो निभा रहे हैं। लेकिन बीसीबी ने एशिया कैप और वर्ल्ड कप को देखते हुए टी-20 के हेड कोच की जिम्मेदारी श्रीधरन श्रीराम को सौंपी है। इसके साथ बीसीबी ने साफ़ किया कि रसेल डोमिंगो वनडे और टेस्ट में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे। बीसीबी डायरेक्टर ने कहा कि ''हमारा सारा ध्यान आगामी टी-20 वर्ल्ड कप है इसको लेकर ही श्रीधरन श्रीराम को ये नई जिम्मेदारी दी गई। इसके साथ बीसीबी डायरेक्टर ने कहा कि ''हम फ्रेश माइंडसेट के साथ एशिया कप में खेलने उतरेंगे और इसको लेकर नए मुख्य कोच अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे और टी20 वर्ल्ड कप हमारा प्रमुख लक्ष्य है।

श्रीधरन ने महज आठ वनडे मैच खेले:

बता दें भारत के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम का क्रिकेट करियर इतना ख़ास नहीं रहा। इन्होने भारत के लिए सिर्फ आठ वनडे मुकाबले ही खेले थे। उसके बाद टीम से बाहर कर दिया था। फिर कभी भारतीय टीम में वापसी नहीं हो पाई। इसके बाद श्रीराम ने कोचिंग में अपना करियर बनाया। उन्होंने कंगारू टीम के लिए स्पिन कोच कि भूमिका निभाई थी। अब उनको बांग्लादेश टीम के लिए यह बड़ी जिम्मेदारी मिली है। श्रीराम इसके अलावा आईपीएल में भी खेल चुके हैं। आईपीएल में वो आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं। इनको सिर्फ दो ही मैच खेलने का मौका मिला था। जिसमें सिर्फ 27 ही राण बना पाए।

एशिया कप के लिए बांग्लादेश टीम:

शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मोसादिक हुसैन, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नासुम अहमद, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, परवेज हुसैन इमोन, नुरुल हसन, तस्कीन अहमद

Tags:    

Similar News