एशिया कप में केएल राहुल के खेलने पर संशय!, फिटनेस टेस्ट करना होगा पास

Asia Cup 2022: बता दें केएल राहुल ने पिछले आईपीएल के सीजन के बाद से अभी तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। पहले वो ग्रोइन इंजरी के चलते टीम से बाहर थे। लेकिन उसके बाद जब उनको वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम में चुना गया था। वो विंडीज के लिए उड़ान भरते उससे पहले उनको कोरोना ने जकड़ लिया।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-08-10 13:42 IST

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। इस बार एशिया कप की शुरूआत 27 अगस्त से UAE में होगी। BCCI ने एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान किया। इस 15 सदस्यीय टीम में पिछले कई महीनों से चोट के कारण टीम से बाहर केएल राहुल को भी जगह मिली है। इससे उनके फैंस काफी खुश नज़र आए। लेकिन अब एक खबर ने उनके फैंस को फिर निराश किया है। जी हां, अभी उनके एशिया कप में खेलने पर संशय बना हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल को टीम के साथ UAE की जाने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। BCCI की टीम NCA में राहुल का फिटनेस टेस्ट लेगी।

आईपीएल के बाद से क्रिकेट से दूर:

बता दें केएल राहुल ने पिछले आईपीएल के सीजन के बाद से अभी तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। पहले वो ग्रोइन इंजरी के चलते टीम से बाहर थे। लेकिन उसके बाद जब उनको वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम में चुना गया था। वो विंडीज के लिए उड़ान भरते उससे पहले उनको कोरोना ने जकड़ लिया। अब खबर है कि जल्द ही BCCI के फीजियो अगले कुछ दिनों में राहुल का फिटनेस टेस्ट लेंगे। अगर राहुल उस फिटनेस टेस्ट में पास हुए तो ही UAE के लिए उड़ान भर पाएंगे।

चोट से उबर चुके हैं केएल राहुल:

रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल चोट से पूरी तरह उभर चुके हैं। इसके बाद ही उन्हें एशिया कप कि टीम के लिए चुना गया। लेकिन प्रोटोकॉल के तहत जल्द उनका फिटनेस टेस्ट होने की खबर हैं। वो बेंगलुरु में अपना फिटनेस टेस्ट देंगे। ऐसे में अब उनके फिटनेस टेस्ट पर सभी की निगाहें रहने वाली है।

केएल राहुल की जगह श्रेयस अय्यर?

अब उनके फिटनेस टेस्ट का सभी को इंतज़ार रहेगा। अगर वो अपने फिटनेस टेस्ट में पास नहीं होंगे तो उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है। ऐसे में उनकी जगह श्रेयस अय्यर को जगह मिल सकती है। श्रेयस अय्यर को स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर एशिया कप की टीम में चुना गया है।

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (उपकप्तान) सूर्याकुमार यादव , ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेन्द्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान। दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल को स्टैन्डबाय के रूप में रखा गया है।

Tags:    

Similar News