बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी-20 आज, जानिए मैच प्रीव्यू और खास आंकड़े...

BAN vs ENG 3rd T20: बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार यानी आज खेला जाएगा। इस सीरीज में मेजबान बांग्लादेश टीम ने पहले दोनों मैच जीतकर 2-0
से बढ़त बना ली।

Update: 2023-03-14 08:15 GMT

BAN vs ENG 3rd T20: बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार यानी आज खेला जाएगा। इस सीरीज में मेजबान बांग्लादेश टीम ने पहले दोनों मैच जीतकर 2-0 से बढ़त बना ली। ऐसे में अब तीसरे मैच में बांग्लादेश की नज़र जीत के साथ सीरीज क्लीनस्वीप करने की होगी। जबकि दूसरी तरफ टी-20 विश्व कप 2022 की चैंपियन इंग्लैंड की टीम तीसरा मैच जीतकर लाज बचाना चाहेगी। चलिए जानते हैं मैच से जुड़ी तमाम बातों के बारें में...

बांग्लादेश की टी-20 में वापसी:

इंग्लैंड की टीम ने इस टी-20 सीरीज से पहले बांग्लादेश को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया। इसके बाद मेजबान टीम ने वापसी करते हुए टी-20 सीरीज के दोनों मैच जीतकर वनडे सीरीज में मिली हार का बदला चुकता किया हैं। बांग्लादेश टीम इस सीरीज को अपने कब्जे में लेकर पहले ही इतिहास रच चुकी है। बांग्लादेशी स्पिन गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड के बड़े-बड़े बल्लेबाज़ों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इससे पहले बांग्लादेश ने कभी इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में नहीं हराया। पहली बार ऐसा हुआ हैं जब टी-20 सीरीज को बांग्लादेश की टीम ने अपने नाम किया हैं।

दोनों टीमों के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच अब तक सिर्फ तीन टी-20 मैच खेले गए हैं। इसमें बांग्लादेश ने दो मैचों में जीत दर्ज की, जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा हैं। पहली बार ICC मेन्स टी-20 विश्व कप 2021 में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया था। मंगलवार को ढाका में एक-दूसरे के खिलाफ उनकी चौथी भिड़ंत होगी। ऐसे में आज होने वाले मैच को जीतकर बांग्लादेश की टीम क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

बटलर-मलान से इंग्लैंड को रहेगी उम्मीद:

टी-20 की वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम के पास आज अपनी लाज बचाने का बड़ा मौका हैं। इंग्लैंड के पास स्टार खिलाडियों की भरमार हैं, लेकिन इस सीरीज में कोई भी खिलाड़ी कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया। ऐसे में आज होने वाले मैच में इंग्लैंड की उम्मीद कप्तान जोस बटलर और डेविड मलान से रहेगी। बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच होने वाला यह मैच 14 मार्च (मंगलवार) को ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Tags:    

Similar News