क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर, फरवरी में शुरू होगा घरेलू टूर्नांमेंट रणजी ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी के इस टूर्नांमेंट में 38 टीमें फरवरी के दूसरे सप्ताह से शिरकत करेंगी। मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई रणजी ट्राफी टूर्नांमेंट को दो चरणों में आयोजित कराने की योजना बना रहा है।

Written By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-01-28 10:33 GMT

बीसीसीआई की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

BCCI: कोरोना कहर के बीच बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना के बढ़त मामलों के बाद स्थगित की गई रणजी ट्रॉफी फरवरी से दो चरणों में आयोजित कराई जाएगी। बता दें कि बीसीसीआई ने कोरोना की दूसरी लहर के कारण पिछले साल यह घरेलू टूर्नांमेंट नहीं करा पाया था।

दो चरणों में रणजी ट्रॉफी टूर्नांमेंट आयोजित होगा

रणजी ट्रॉफी के इस टूर्नांमेंट में 38 टीमें फरवरी के दूसरे सप्ताह से शिरक्त करेगी। मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई रणजी ट्राफी टूर्नांमेंट को दो चरणों में आयोजित कराने की योजना बना रहा है। क्योंकि रणजी ट्राफी का यह टूर्नांमेंट 13 जनवरी से संपन्न होना था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण बीसीसीआई ने इस स्थगित कर दिया था।

बता दें कि आईपीएल 2022 का 15 वां सीजन 27 मार्च से शुरू होना है। जिसके मद्देनजर बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी टूर्नांमेट का दूसरा चरण आईपीएल 2022 मैचों के बाद आयोजित कराएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई रणजी ट्राफी का पहले चरण में ग्रुप स्टेज मैच खेले जाएंगे,इसके बाद नॉकआउट मैच आईपीएल का 15 सीजन खत्म होने के बाद होंगे।

बीसीसीआई (फोटो:सोशल मीडिया)

जय शाह ने कहा रणजी ट्रॉफी से प्रतिभाशानी खिलाड़ी मिलते हैं

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि रणजी ट्रॉफी हमारी प्रतिष्ठित घरेलू प्रतिस्पर्धा है। जिससे माध्यम से हर साल भारतीय क्रिकेट को कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलते रहे हैं। यह जरूरी है कि इस प्रमुख टूर्नांमेट के हित में सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं। बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बयान दिया था कि बोर्ड इस साल टूर्नांमेंट का आयोजन कराना चाहता है। 

आपको बता दें कि देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच रणजी ट्राफी के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद बोर्ड ने रणजी ट्राफी सहित कई घरेलू टूर्नांमेट को स्थगित कर दिया था। 

Tags:    

Similar News