David Warner Lifetime Ban Over: डेविड वॉर्नर पर लगा लाइफटाइम बैन हटा, कर सकते हैं कप्तानी

David Warner Lifetime Ban Over:ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को बड़ी राहत मिली है।वॉर्नर पर लगा लाइफटाइम बैन हटा लिया गया है।वॉर्नर पर ये बैन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया था।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-25 15:20 IST

Sports, Cricket, David Warner, Australia Cricket Team, David Warner Ban 

David Warner Lifetime Ban Over: ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को बड़ी राहत मिली है। वॉर्नर पर लगा लाइफटाइम बैन हटा लिया गया है। वॉर्नर पर ये बैन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया था। इस बैन के तहत डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया में किसी भी टीम की कप्तानी नहीं कर सकते थे। लेकिन अब इस बैन को हटा लिया गया है।

David Warner पर लगा लाइफटाइम बैन हटा

साल 2018 में डेविड वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया में किसी भी टीम की कप्तानी करने पर लाइफटाइम के लिए बैन लगा दिया गया था। लेकिन, अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन को हटा लिया है। ऑस्ट्रेलिया कंडक्ट कमीशन ने इस फैसले की समीक्षा करते हुए डेविड वॉर्नर से बैन हटाने का फैसला किया है। जिसके बाद अब David Warner ऑस्ट्रेलिया में फिर से किसी भी टीम की कप्तानी कर सकते हैं। बैन के हटने से BBL में सिडनी थंडर्स की कप्तानी करने की उम्मीद की जा रही है।


जानकारी के लिए बता दें कि, डेविड वॉर्नर पर ये बैन साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग करने को लेकर लगा था। डेविड वॉर्नर के अलावा बॉल टेम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ भी दोषी पाए गए थे। स्मिथ को एक साल के लिए क्रिकेट से बैन किया गया था। लेकिन अब ये बैन हटा लिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी कर इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि, 25 अक्टूबर को कंडक्ट कमीशन की 3 सदस्यीय पैनल द्वारा वॉर्नर पर लगे लाइफटाइम लीडरशिप बैन की समीक्षा की गई। जिसके बाद वॉर्नर पर से इस बैन को हटाने का फैसला किया गया। पैनल ने पाया कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के कोड ऑफ कंडक्ट में साल 2022 में जो बदलाव किए गए हैं, जिसके मुताबिक बैन हटाने के जरूरी प्रावधानों पर वॉर्नर खरे उतरते हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में भी डेविड वॉर्नर के योगदान को भी देखा गया। जिसके कारण भी पैनल को अपने फैसले तक पहुंचने में मदद मिली। 

Tags:    

Similar News