Ind vs Aus: हार्दिक की दीवानी हुई इंग्लैंड की ये महिला, ये है बड़ी वजह

हार्दिक पंड्या के साथ कप्तान विराट कोहली मौजूद थे तो उम्मीद कायम थी लेकिन 17वें ओवर में जब कोहली बल्लेबाजी करने आए तो टीम को पार लगाने की जिम्मेदारी पंड्या पर आ गई। उस गेंद पर भारत को 18 गेंद पर 46 रन चाहिए थे।

Update: 2020-12-07 04:21 GMT
नकी बदौलत ही भारत तीसरा वनडे जीता था। हार्दिक टी20 सीरीज में 16 और 42 रन की पारी खेल चुके हैं। तीसरा टी20 मंगलवार को खेला जाएगा।

सिडनी भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लगातार दूसरा टी20 मैच जीत लिया है। उसने रविवार को सिडनी में खेले गए मैच में मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया। भारत की इस जीत में एक बार फिर हार्दिक पांड्या का अह रोल रहा है। उन्होंने 22 गेंद में 42 रन की जोरदार पारी खेली। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। हार्दिक पांड्या ने ये रन महज 4 गेंद पर ही बना डाले।

ऑस्ट्रेलिया में पहले वनडे सीरीज और उसके बाद दो टी20 मैचों में हार्दिक पांडया ने जो प्रदर्शन किया है वह वाकई काबिले-तारीफ है। रविवार को सिडनी टी-20 में भारत की जरूरत अलग थी और पंड्या ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की। रनगति 12 रन प्रति ओवर के करीब थी और यहां सिर्फ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ही विराट कोहली ऐंड कंपनी का लगातार नौ टी-20 इंटरनेशनल मैचों से चले आ रहे जीत के सिलसिले को बनाए रख सकता था। ऐसे में उन्होंने महज 22 गेंद पर 42 रन बनाकर भारत को न सिर्फ मैच और बल्कि सीरीज पर भी कब्जा करवा दिया।इस तरह भारत दो गेंद बाकी रहते ही जीत गया।

यह पढ़ें...कोरोना काल में गीताप्रेस मालामाल, धार्मिक पुस्तकों की रिकॉर्डतोड़ बिक्री

ये महिला भी रह गई हैरान

हार्दिक की इस पारी ने कई लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। इनमें से एक इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर एलेक्सेंड्रा हार्टली भी पंड्या की पारी से हैरान रह गईं। ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन भारत ने दो गेंद बाकी रहते चार विकेट पर 195 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।



27 वर्षीय हार्टली को यकीन नहीं हुआ कि हार्दिक पंड्या ने इतनी धमाकेदार पारी खेली है। उन्होंने ट्वीट कर पंड्या की पारी की तारीफ की। वह हार्दिक पंड्या की आक्रामक बल्लेबाजी देखकर हैरान थीं। बाएं हाथ की इस स्पिनर ने ट्वीट किया- हार्दिक पंड्या, क्या तुमने सच में ऐसा किया है। इसके साथ ही उन्होंने इमोजी भी बनाई हैं।

यह पढ़ें...किसान आंदोलन: भारत बंद को विपक्ष का समर्थन, सड़कों पर सपा कार्यकर्ता

अगला मैच सिडनी में मंगलवार को

हार्दिक पंड्या के साथ कप्तान विराट कोहली मौजूद थे तो उम्मीद कायम थी लेकिन 17वें ओवर में जब कोहली बल्लेबाजी करने आए तो टीम को पार लगाने की जिम्मेदारी पंड्या पर आ गई। मैच खत्म हुआ तो पंड्या का स्कोर था 22 गेंद पर 42 रन और अय्यर 5 गेंद पर 12 रन बनाकर नाबाद थे। भारत को आखिरी ओवर में 14 रन चाहिए थे जिन्हें पंड्या ने डैनियन सैम्स के ओवर में दो छक्कों की मदद से आसानी से हासिल कर लिया। भारत ने सीरीज में अब 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

बता दें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हार्दिक पांड्या हैं। उन्होंने वनडे सीरीज में क्रमश: 90, 28 और 92* रन की पारियां खेली थीं। उनकी बदौलत ही भारत तीसरा वनडे जीता था। हार्दिक टी20 सीरीज में 16 और 42 रन की पारी खेल चुके हैं। तीसरा टी20 मंगलवार को खेला जाएगा।

Tags:    

Similar News