आईसीसी की सालाना बैठक आज, इस टीम पर लग सकता है प्रतिबंध

इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद इसपर भी निर्णय लेगा कि निजी टी-20 लीग में में भाग लेने के संबंध में गैर अनुबंधित खिलाड़ियों को अनापत्ति पत्र प्रदान करना है या नहीं।

Update: 2019-07-15 06:31 GMT

लंदन: आईसीसी वर्ल्ड कप का समापन हो चुका है। मेजबान इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती है। वर्ल्ड कप के बाद आज से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सालाना बैठक होगी। इसमें आईसीसी तमाम जरुरी निर्णय लेने वाला है। इस बैठक में आईसीसी ये भी तय करेगा कि जिम्बाब्वे क्रिकेट का क्या करना है।

यह भी पढ़ें: आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल: गलती की अंपायर्स ने, कीमत चुकाई न्यूजीलैंड ने

दरअसल, जिम्बाब्वे क्रिकेट द्वारा अनुशासनहीनता किये जाने को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद कड़ा रुख अपना सकता है। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद इसपर भी निर्णय लेगा कि निजी टी-20 लीग में में भाग लेने के संबंध में गैर अनुबंधित खिलाड़ियों को अनापत्ति पत्र प्रदान करना है या नहीं।

यह भी पढ़ें: विंबलडन: फेडरर को हराकर 5वीं बार चैंपियन बने नोवाक जोकोविच

लंदन में मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक के साथ आईसीसी का सालाना सम्मेलन शुरू होगा। इसमें जिम्बाब्वे की सदस्यता पर भी चर्चा होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि जिम्बाब्वे के क्रिकेट में सरकारी हस्तक्षेप काफी बढ़ गया है। हाल ही में जिम्बाब्वे क्रिकेट को सरकार के खेल एवं मनोरंजन आयोग ने संवैधानिक नियमों का उल्लघंन करने के लिये निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: CWC19 Final: बेन स्टोक्स और ‘बाउंड्री’ के दम पर इंग्लैंड बना वर्ल्ड चैंपियन

Tags:    

Similar News