सूर्यकुमार यादव का बड़ा धमाका, रिज़वान को पछाड़ बने दुनिया के 1 नंबर टी-20 बल्लेबाज़

ICC T20 Batting Rankings: टीम इंडिया के उभरते हुए सितारे सूर्यकुमार ने टी-20 क्रिकेट में एक नया मुकाम हासिल किया। पिछले काफी समय टी-20 बल्लेबाज़ की लिस्ट में नंबर वन पोजिशन पर पाकिस्तान के बल्लेबाज़ बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान ने कब्जा जमा रखा था।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-02 08:42 GMT

ICC T20 Batting Rankings

ICC T20 Batting Rankings: टीम इंडिया के उभरते हुए सितारे सूर्यकुमार ने टी-20 क्रिकेट में एक नया मुकाम हासिल किया। पिछले काफी समय टी-20 बल्लेबाज़ की लिस्ट में नंबर वन पोजिशन पर पाकिस्तान के बल्लेबाज़ बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान ने कब्जा जमा रखा था। लेकिन अब इस पर टीम इंडिया के स्टार सूर्यकुमार का कब्जा हो गया है। बुधवार को आईसीसी द्वारा ताज़ा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 863 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं इस सूची में पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिज़वान 842 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए। 

टी20 विश्व कप 2022 में जड़ी लगातार दो फिफ्टी:

सूर्यकुमार यादव वर्तमान टी-20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ माने जा रहे हैं। इनके सामने गेंदबाज़ी करते हुए गेंदबाज़ के मन में खौफ रहता है। क्योंकि सूर्या मैदान के हर कोने में बड़े शॉट खेलने में माहिर मानी जाते हैं। टीम इंडिया के 32 साल के सूर्यकुमार यादव ने टी-20 विश्व कप 2022 में लगातार दो अर्धशतकीय पारी खेली है। इसमें नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच शामिल हैं। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने ख़ास रन नहीं बनाए। लेकिन नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक की बदौलत अब वो टी-20 क्रिकेट के एक नंबर बल्लेबाज़ बन गए हैं।   

Tags:    

Similar News