ICC World Cup 2023: टीम इंडिया 2023 विश्वकप विजेता बनाएंगे ये तीन चोटिल खिलाड़ी!, जल्द करेंगे टीम में वापसी

ICC World Cup 2023: क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ को लेकर तरह-तरह की चर्चा सामने आ रही हैं। इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में मेजबान भारतीय टीम का नाम भी शमिल हैं। हालांकि टीम इंडिया को पिछले 10 साल से एक बार भी आईसीसी का कोई टूर्नामेंट नसीब नहीं हुआ हैं।

Update: 2023-06-18 04:30 GMT
World Cup 2023 (Pic Credit: Google Image)

ICC World Cup 2023-Latest Update: क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ को लेकर तरह-तरह की चर्चा सामने आ रही हैं। इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में मेजबान भारतीय टीम का नाम भी शमिल हैं। हालांकि टीम इंडिया को पिछले 10 साल से एक बार भी आईसीसी का कोई टूर्नामेंट नसीब नहीं हुआ हैं। हर बार टीम इंडिया खिताब के नजदीक पहुंचकर हार जाती हैं। लेकिन वनडे विश्वकप में इस बार ऐसा नहीं होने वाला हैं। क्योंकि टीम इंडिया में जल्द सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी शामिल होने जा रहे हैं। अगर वो टीम का विश्वकप में हिस्सा बन जाएंगे तो विश्वकप जीतने की उम्मीद काफी बढ़ जाएगी। चलिए जानते हैं उन तीन मैच विनर खिलाड़ियों के बारे में....

1. श्रेयस अय्यर:

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर विश्वकप से पहले टीम के साथ जुड़ सकते हैं। उनका भारतीय सरजमीं पर प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली थी। कुछ समय पहले वो चोट के कारण बाहर हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लिया था। अय्यर के आने होने से टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ी क्रम काफी कमजोर नज़र आया। उनके आने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी।

2. ऋषभ पंत:

पिछले कुछ महीनों से देखने को मिल रहा हैं कि भारतीय टीम विकेटकीपर बल्लेबाज़ को लेकर संतुलन नहीं बैठा पा रही हैं। इस समय ईशान किशन और केएस भरत के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल रही हैं। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी ऋषभ पंत के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पंत एक कार हादसे में गंभीर रूप से घायल होने बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए दिन-रात लगे हुए हैं। माना जा रहा हैं कि वो विश्वकप से पहले पूरी तरह फिट होकर दमदार वापसी करेंगे। उनके आने टीम को ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ मिल जाएगा। उनकी भारतीय पिचों पर खेलने का काफी अनुभव हैं। जो टीम इंडिया के काफी काम आ सकता हैं।

3. जसप्रीत बुमराह:

बता दें इस लिस्ट में अगर जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल ना करें तो सूची पूरी नहीं मानी जाएगी। जसप्रीत बुमराह क्रिकेट जगत का वो नाम हैं जिससे बड़े-बड़े बल्लेबाज़ खौफ खाते हैं। बुमराह का प्रदर्शन टेस्ट, वनडे और टी-20 तीन फॉर्मेट में बड़ा ही लाजवाब रहा हैं। ऐसे में अब बुमराह को टीम से बाहर हुए करीब एक साल का समय हो गया हैं। वो अब विश्वकप से पहले टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। जो विश्वकप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News