IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए करो या मरो 5वां टी-20 मैच, ये होगी प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया ने पिछला टी20 मुकाबला जीतकर रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज मजबूत इंग्लैंड को जोरदार झटका दिया था। 5 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी करने के बाद आज विराट ब्रिगेड निर्णायक जंग के लिए तैयार है।

Update: 2021-03-20 08:30 GMT
IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए करो या मरो 5वां टी-20 मैच, ये होगी प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और निर्णायक मुकाबला आज शनिवार को खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पिछला टी20 मुकाबला जीतकर रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज मजबूत इंग्लैंड को जोरदार झटका दिया था। 5 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी करने के बाद आज विराट ब्रिगेड निर्णायक जंग के लिए तैयार है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मुकाबला शाम 7 बजे

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा। टीम इंडिया के लिए लगातार छठी टी20 द्विपक्षीय सीरीज पर कब्जा करने का मौका है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है, जिसका मेजबान भारत ही है। ऐसे में टीम इंडिया पांचवां और अंतिम टी20 इंडरनेशनल मैच में जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करने के साथ वर्ल्ड कप के लिए अपनी मुख्य टीम का खाका तैयार करने की तरफ एक और मजबूत कदम आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी। जाहिर है, मुकाबला आसान नहीं होगा। टीम इंडिया से एक बार फिर जोरदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

सीरीज में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर

सीरीज में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर चल रही है। पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरा मैच भारत ने 7 विकेट से जीता था। तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने एक बार फिर से 8 विकेट से बाजी मारी थी और फिर भारत ने 8 रन से चौथा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली।

ये भी देखें: RSS में बड़ा बदलाव: दत्तात्रेय होसबोले बने सरकार्यवाह, ली भैय्याजी जोशी की जगह

साल के आखिर में भारत में ही खेला जयेगा टी20 वर्ल्ड कप

भारत ने अब तक सीरीज में बेपरवाह रवैया अपनाया है और पांचवें मैच का परिणाम जो भी रहे, विश्व कप के लिये उसकी तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ती दिख रही हैं। विश्व कप इस साल के आखिर में भारत में ही खेला जाना है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इससे पहले हर तरह की परिस्थितियों में पार पाने में नाकाम रही थी लेकिन उसे अब ईशान किशान और सूर्यकुमार यादव के रूप में तुरुप के इक्के मिले हैं। इन दोनों ने अच्छी पारियां खेलकर टीम को नये विकल्प उपलब्ध कराये हैं।

भारत की संभावित टीम

रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।

ये भी देखें: भीषण हादसे से दहला महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में हुआ धमाका, आग लगने से 4 की मौत

इंग्लैंड की संभावित टीम

ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, जोफ्रा आर्चर।

यहां जानें कहां देखा जा सकता है मैच का लाइव टेलीकास्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टी20 मैच 20 मार्च (शनिवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मोटेरा क्रिकेट ग्राउंड) में खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच मैच का टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 6:30 पर होगा।

लाइव स्ट्रीमिंग?

भारत और इंग्लैंड के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी और हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

ये भी देखें: Newstrack की मुहिम लाई रंग, अजीम मंसूरी को मिली दुल्हनिया! यहां से आया रिश्ता

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच का हाल

रिनोवेशन के बाद यह पहला मौका है, जब नरेंद्र मोदी स्टेडिय में टी20 मैच हो रहे हैं। हालांकि इस मैदान पर जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉक आउट मैच खेले जा चुके हैं। इस मैदान की पिच स्पिनरों की मददगार नजर आ रही है।

अहमदाबाद का मौसम

अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हालांकि, शाम के वक्त 29-33 डिग्री तापमान होने की वजह से मौसम सुहाना होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News