हांगकांग से टीम इंडिया का अगला मुकाबला, सुपर 4 पर होगी भारत की नजर

IND vs HK Asia Cup: पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया था। ऐसे में टीम इंडिया में हांगकांग के खिलाफ बदलाव की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है। पहले मैच में सिर्फ केएल राहुल ने ख़राब प्रदर्शन किया था। लेकिन वो मैच विनर प्लेयर है उनको टीम से बाहर करना आसान नहीं होगा।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-30 11:55 GMT

IND vs HK Asia Cup: टीम इंडिया ने एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त परफॉर्मेंस दिखाई। पाक को 5 विकेट से हराकर भारतीय टीम ने टी-20 में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। टीम इंडिया का अगला मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। दुबई के मैदान पर टीम इंडिया हांगकांग के खिलाफ उतरेगी। इस मैच में टीम इंडिया की जीत तय मानी जा रही है। भारत इस मैच को जीतकर एशिया कप के सुपर 4 में जगह बनाने का प्रयास करेगी।

टीम इंडिया में बदलाव की गुंजाइश नहीं:

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया था। ऐसे में टीम इंडिया में हांगकांग के खिलाफ बदलाव की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है। पहले मैच में सिर्फ केएल राहुल ने ख़राब प्रदर्शन किया था। लेकिन वो मैच विनर प्लेयर है उनको टीम से बाहर करना आसान नहीं होगा। भले ही भारत का मुकाबला हांगकांग जैसी कमजोर टीम से है। लेकिन रोहित शर्मा इस मैच को कतई हल्के में नहीं लेना चाहेंगे। ग्रुप ए में हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में भारतीय बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की संभावना बेहद कम है।

सुपर 4 पर रहेगी टीम इंडिया की नजर:

इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सुपर 4 में प्रवेश करना चाहेगी। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर इसके लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। अब अगर टीम इंडिया अगला मुकाबला जीत जाती है तो एशिया कप के सुपर चार में पहुंच जाएगी। टीम इंडिया के लिए यह कोई कठिन कार्य नहीं लग रहा है। भारत के सामने हांगकांग की टीम बेहद कमजोर नजर आती है। लेकिन क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है।

पंड्या जबरदस्त फॉर्म में:

टीम इंडिया के लिए इस समय हार्दिक पंड्या ट्रंप कार्ड सिद्ध हो रहे हैं। वो पिछले काफी मैचों से बल्ले और गेंद से धमाल मचा रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी में खूब तहलका मचाया था। पंड्या की यह फॉर्म अगर जारी रही तो टीम इंडिया आसानी से एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लेगी। इस मैच में भी टीम इंडिया को हार्दिक पंड्या से बहुत उम्मीद रहने वाली है। पंड्या विश्वकप से पहले जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे है।

भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान और अर्शदीप सिंह।

Tags:    

Similar News