हांगकांग ने टॉस जीतकर भारत को दिया बल्लेबाजी का न्योता, पंड्या की जगह पंत को किया टीम में शामिल

IND Vs HK T20: इस मैच में टीम इंडिया की नज़र जीत के साथ सुपर 4 में प्रवेश करने पर होगी। दूसरी तरफ कुवैत, यूएई और सिंगापुर की टीमों को हराकर हांगकांग ने एशिया कप में प्रवेश किया है। पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया ने इस खिताब को जीतने के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-31 13:53 GMT

IND vs HK: एशिया कप के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया का सामना हांगकांग से होने जा रहा है। हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। इस मैच में टीम इंडिया ने एक बदलाव किया है। हार्दिक पांड्या की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। ऋषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में टीम में जगह नहीं मिली थी।

सुपर 4 पर टीम इंडिया की नज़र:

इस मैच में टीम इंडिया की नज़र जीत के साथ सुपर 4 में प्रवेश करने पर होगी। दूसरी तरफ कुवैत, यूएई और सिंगापुर की टीमों को हराकर हांगकांग ने एशिया कप में प्रवेश किया है। पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया ने इस खिताब को जीतने के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली। आज के मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा काफी भारी नज़र आ रहा है।

केएल राहुल की फॉर्म पर रहेगी नज़र:

इस मैच में सभी की निगाहें केएल राहुल पर रहेगी। टीम के उपकप्तान राहुल की फॉर्म पिछले काफी मैचों से ख़राब चल रही है। चोट के बाद वापसी करने के बावजूद वो अपनी फॉर्म में अभी तक नहीं लौट पाए हैं। चोट से वापसी के बाद केएल राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो वनडे मैचों में बल्लेबाजी की थी, लेकिन एक भी बार वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वहीं एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ तो वो खाता ही नहीं खोल पाए।

रोहित शर्मा करेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम:

इस मैच को जीतकर रोहित शर्मा टी-20 में विराट कोहली को पछाड़कर भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे। अब तक टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 36 मैचों में से 30 मुकाबलों में जीत दर्ज की। यह आंकड़ा रोहित शर्मा की कप्तानी की काबिलियत को दर्शाता है। जबकि विराट कोहली की कप्तानी में भी भारत ने 30 टी-20 मैच में जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, दीपक सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

हॉन्ग कॉन्ग:

निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजानफर। 

Tags:    

Similar News