IND vs HKG Asia Cup: सूर्यकुमार के तूफान में उड़ गई हांगकांग, एक ओवर में जड़े 4 छक्के

IND vs HKG Asia Cup: दुबई की पिच बल्लेबाज़ों के लिए इतनी आसान भी नहीं रहती है। लेकिन सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने इस पिच पर हांगकांग के गेंदबाज़ों का कचूमर निकाल दिया। सूर्या ने इस पारी में 26 गेंदों पर 68 रन बना दिए। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 250 के पार रही। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और छह छक्के लगाए।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-01 01:54 GMT

IND vs HKG Asia Cup 2022

IND vs HKG Asia Cup: एशिया कप में टीम इंडिया ने बुधवार को खेले गए मुकाबले में हांगकांग को बुरी तरह हरा दिया। दुबई के मैदान पर सूर्यकुमार यादव का तूफान देखने को मिला। बल्लेबाज़ी के लिए मुश्किल इस पिच पर सूर्यकुमार ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए 26 गेंदों पर 68 रन बना दिए। उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। इसके जवाब में हांगकांग की टीम 20 ओवर में सिर्फ 152 रन ही बना पाई। विराट कोहली ने भी इस मुकाबले में जबरदस्त अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जमाया।

कोहली-सूर्यकुमार की आतिशी बल्लेबाजी:

दुबई की पिच बल्लेबाज़ों के लिए इतनी आसान भी नहीं रहती है। लेकिन सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने इस पिच पर हांगकांग के गेंदबाज़ों का कचूमर निकाल दिया। सूर्या ने इस पारी में 26 गेंदों पर 68 रन बना दिए। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 250 के पार रही। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और छह छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 22 बॉल में फिफ्टी जड़ी। उनके अलावा विराट कोहली ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीत लिया। कोहली ने 44 गेंदों पर 59 रन बनाए। उनके बल्ले से इस दौरान एक चौका और तीन छक्के निकले। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 गेंदों पर 98 रनों की पार्टनरशिप निभाई।

चहल-जडेजा की शानदार गेंदबाज़ी:

टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि भारतीय बॉलर हांगकांग की टीम को ऑल आउट नहीं कर पाए। टीम इंडिया के स्पिनर्स ने बेहद कसी हुई गेंदबाज़ी की। इससे हांगकांग के बल्लेबाज़ तेज़ी से रन बनाने में नाकाम रहे। जडेजा ने अपने चार ओवर में सिर्फ 15 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं चहल ने चार ओवर में 18 रन दिए। आवेश खान की जबरदस्त कुटाई हुई। उन्होंने अपने चार ओवर में 53 रन लुटा दिए। इसके अलावा अर्शदीप ने भी अपने स्पेल के चार ओवर में 44 रन खर्च किए।

सुपर 4 में किया प्रवेश:

टीम इंडिया ने एशिया कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए सुपर 4 में अपनी जगह बना ली। ग्रुप ए से टीम इंडिया सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। जबकि पाकिस्तान और हांगकांग के मुकाबले के बाद दूसरी टीम सुपर 4 में पहुंचेगी। उम्मीद की जा रही है कि अब एक बार फिर भारत-पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिल सकता है। यह मुकाबला 4 सितम्बर को होना तय माना जा रहा है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, दीपक सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

हांगकांग:

निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजानफर।

Tags:    

Similar News