Ind vs Nz: Sarfaraz Khan ने बढ़ाई Shubman Gill की मुश्किलें, दूसरे टेस्ट में नहीं मिलेगी जगह

Ind vs Nz 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-20 13:56 IST

Ind vs Nz, Cricket, Sports, Ind vs Nz 2nd test, India vs New Zealand

Ind vs Nz 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 46 रन ही बनाए। पहली पारी में भारत के 5 खिलाड़ी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इनमें सरफराज खान का नाम भी शामिल है। हालांकि, भारतीय टीम ने दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी की। 

सरफराज खान को मिलेगा दूसरे टेस्ट में मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। लेकिन भारतीय टीम ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआती की। खासकर सरफराज खान ने 150 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और 3 छक्के लगाए। सरफराज खान की बेहतर परफॉर्मेंस के कारण टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं उनके प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि, सरफराज खान को दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में मौका मिलेगा। 


दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शुभमन गिल को चोट लग गई थी। जिसके बाद भारतीय प्लेइंग इलेवन में सरफराज खान को शामिल किया जा सकता है। सरफराज खान ने नंबर-4 पर टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी की। वहीं, अब सरफराज खान की शतकीय पारी ने शुभमन गिल की मुश्किलें बढ़ा दी। शुभमन गिल का प्रदर्शन नंबर-3 पर काफी अच्छा रहा है, लेकिन सरफराज खान के शतक के बाद अब भारतीय टीम की बैटिंग ऑर्डर में बदलाव नजर आ सकता है। भारत के लिए सरफराज खान नंबर-4 पर बल्लेबाजी और शुभमन गिल नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में विराट कोहली ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी की, जो उनके लिए सही साबित नहीं हुआ। अब ऐसे में सरफराज खान के शतकीय पारी के बाद सवाल उठने लगे हैं कि क्या दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल को जगह मिलेगी। 

Tags:    

Similar News