IND VS WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ युवा खिलाड़ी दिखाएंगे जौहर, बोर्ड विश्व कप 2022 की तैयारियों में जुटा!

रन मशीन के नाम से प्रसिद्ध विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों से कप्तानी छोड़ दी है।

Written By :  Divyanshu Rao
Update:2022-01-27 15:29 IST
टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर 

IND VS WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का चयन हो चुका है। सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम इंडिया की नियमित कप्तानी सौंप दी है। बतौर नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पहली वनडे सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। सेलेक्टर्स ने टी20 विश्व कप 2022 के मद्देनजर टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया हैं। चलिए जानते हैं किन किन युवा खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज सीरीज में मिलेगा मौका...

भारत के रन मशीन के नाम से प्रसिद्ध विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों से कप्तानी छोड़ दी है। जिसके बाद रोहित शर्मा को टीम इंडिया की वनडे और टी20 फॉर्मेट की कप्तानी सौंप गई है। सेलेक्टर्स ने टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया।

दीपक हुड्डा पहली बार टीम इंडिया में शामिल 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हरियाणा के बेहतरीन बल्लेबाज दीपक हुड्डा को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। दीपक हुड्डा ने घरेलू टूर्नांमेट विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके साथ ही दीपक हुड्डा ने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट दीपक हुड्डा वेस्टइंडीज के खिलाफ बतौर ऑलराउंडर बल्लेबाज मध्य क्रम के लिए टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं।

आईपीएल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले फिरकी गेंदबाद रवि विश्नाई को सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया है।

टीम इंडिया के प्लेयर्स की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हर्षल पटेल और आवेश खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया में शामिल किया है।

कुलदीप यादव ने 6 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की 

इसके साथ ही चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने करीब 6 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की है। कुलदीप यादव को चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह दी है। कुलदीप यादव ने भारत के लिए भारत के लिए 65 एकदिवसीय इंटरनेशनल मैच खेले हैं। कुलदीप यादव ने इन 65 मैचों की 63 पारियों में 5.22 इकोनॉमी से 107 विकेट लिए हैं। इस दौरे कुलदीप यादव ने एक बार एक साथ पांच विकेट लिए हैं।

भारतीय वनडे और टी20 टीम 



Tags:    

Similar News