IND vs WI T20: वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरा टी20 नहीं खेलेंगे विराट कोहली, इस वजह से BCCI ने दिया आराम

IND vs WI T20: पूर्व कप्तान और सीनियर बैट्समैन विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को होने वाला तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलेंगे।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Published By :  Shreya
Update: 2022-02-19 06:25 GMT

विराट कोहली (फोटो- न्यूजट्रैक) 

IND vs WI T20: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। जिसमें भारतीय टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इस बीच बड़ी खबर टीम इंडिया के स्कीपर विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर सामने आ रही है। दरअसल, पूर्व कप्तान और सीनियर बैट्समैन विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को होने वाला तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (IND vs WI 3rd Match) नहीं खेलेंगे। उन्हें भारतीय टीम के बायो बबल (Bio Bubble) से ब्रेक दिया गया है। यह ब्रेक चल रही सीरीज के बीच में दिया गया है। यह मैच कल खेला जाना है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs SL Test Series) को ध्यान रखते हुए ब्रेक दिया गया है। ऐसे में वह तीसरा टी20 मैच नहीं खेलेंगे। कोहली अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में 3 वनडे और कोलकाता में 2 टी-20 मुकाबले खेले हैं। टीम इंडिया ने वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया था, जबकि टी20 पर 2-0 से बढ़त बना ली है। अब कल मैदान में टीम वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप करने के लिए उतरेगी। 

विराट कोहली (फोटो साभार- ट्विटर) 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे विराट

कहा यह भी जा रहा है कि कोहली श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से लखनऊ में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला में नहीं खेलेंगे, इसके बाद 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में दो और मैच होंगे। इस फैसले के बाद कोहली शनिवार सुबह घर के लिए निकल चुके हैं क्योंकि भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने ये फैसला किया है, सभी नियमित प्रारूप के खिलाड़ियों को बायो बबल से समय-समय पर ब्रेक देने की नीति का पालन किया जाएगा ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि खिलाडियों के वर्कलोड मैनेजमेंट और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा सके। यह जानकारी बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। 

श्रीलंका के लिए बाद में होगा टीम का चयन

श्रीलंका श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन बाद में किया जाएगा। विरट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शुक्रवार को टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की थी। कोहली ने ऋषभ पंत, भुवनेश्वर और हर्षल पटेल की सराहना की थी। भारत वेस्टइंडीज को आठ रनों से हराकर श्रृंखला पर कब्जा करने में कामयाब रहा है।

कोहली ने पंत से पहले 41 गेंदों पर 52 रन बनाए और वेंकटेश अय्यर ने 20 ओवरों में भारत को 186 रन बनाने में मदद की। इस जीत के साथ, भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और अंतिम T20 मैच रविवार को ईडन गार्डन में खेला जाएगा। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News