BCCI ने रोहित शर्मा को दिया नए साल का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

भारत की आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह

Update: 2021-01-01 14:41 GMT
रोहित सिडनी में 14 दिनों की क्वारंटीन पूरा करने के बाद बुधवार को मेलबर्न में भारतीय टीम से जुड़ गए है। अभी हालांकि यह पता नहीं चला

नई दिल्ली शुक्रवार को रोहित शर्मा को नए साल का तोहफा मिला है। पहली बार रोहित शर्मा को बीसीसीआई ने भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है। नियमित कप्तान विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद अजिंक्य रहाणे टीम के कप्तान बने थे तब मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में पुजारा को उपकप्तान नियुक्त किया गया था। टीम प्रबंधन ने पहले ही यह फैसला कर लिया था कि अगर रोहित फिट होकर टीम से जुड़ेंगे तो वह उपकप्तान होंगे। रोहित शर्मा चोट की वजह से एडिलेड और मेलबर्न टेस्ट में नहीं खेले थे।

दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में कुछ अहम बदलाव

बता दें बीसीसीआई ने आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में कुछ अहम बदलाव किये हैं। चोटिल उमेश यादव की जगह टी नटराजन को टेस्ट टीम में मौका दिया है।मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में जोड़ा गया है। भारत की आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन।

यह पढ़ें...2021 में सोने की कीमत होगी 65000 रुपये! चांदी के दाम जानकर उड़ जाएंगे होश

 

प्लेइंग इलेवन में पक्की

रोहित शर्मा अब टीम इंडिया के उपकप्तान हैं तो ऐसे में अब उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की हो चुकी है। अब सवाल ये है कि पहले दो मैचों की प्लेइंग इलेवन में खेलने वाला एक बल्लेबाज बाहर बैठेगा। मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी दोनों एडिलेड और मेलबर्न में कुछ खास नहीं कर पाए। वैसे सवाल ये भी है कि रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे या फिर उन्हें मिडिल ऑर्डर में मौका दिया जाएगा। इन सवालों के जवाब तो सिडनी टेस्ट से एक दिन पहले ही मिलेंगे। रोहित सिडनी में 14 दिनों की क्वारंटीन पूरा करने के बाद बुधवार को मेलबर्न में भारतीय टीम से जुड़ गए है। अभी हालांकि यह पता नहीं चला है कि रोहित शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करेंगे या मध्य क्रम में खेलेंगे।

Tags:    

Similar News