IND vs AUS ODI Live Streaming: होल्कर स्टेडियम पिच रिपोर्ट, लाइव स्ट्रीमिंग, यहां जानें सभी डिटेल्स...

IND vs AUS ODI Live Streaming: मोहाली में खेले गए पहले वनडे में शानदार जीत के बाद भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है। केएल राहुल की नेतृत्व वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही तीन मैचों की सीरीज जीतने से एक कदम दूर है। इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे वनडे में मेन इन ब्लू टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

Update: 2023-09-24 05:28 GMT

IND vs AUS ODI Live Streaming: मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में, शानदार जीत के बाद टीम इंडिया अब दूसरा मैच जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। रविवार, 24 सितंबर को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम, नियमित कप्तान रोहित शर्मा , विराट कोहली और हार्दिक पंड्या सहित अन्य खिलाड़ियों के बिना दूसरे मैच में खेलने उतरेगी। ये सभी खिलाड़ी राजकोट में तीसरे वनडे मैच के लिए टीम में शामिल होंगे। इसलिए, टीम का नेतृत्व कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल पर निर्भर है। वह मैदान पर अपनी टीम का नेतृत्व कैसे करते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा।

पहले मैच में भारत की शानदार जीत 

पहले गेम में रन चेज़ के दौरान राहुल ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और अंत में मेन इन ब्लू को आत्मविश्वास के साथ लक्ष्य हासिल करने में मदद की। 63 गेंदों पर 58* रन नाबाद रहकर बनाए और अपनी पारी के दौरान बेहतरीन फॉर्म में दिखे। जिससे भारत 277 रन का लक्ष्य केवल 48.4 ओवर में ही पाने में सफल रहा। भारतीय टीम पहला मैच 5 विकेट से जीतने में सफल रही। 

होल्कर क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट (Holkar Stadium Pitch Report)

होलकर क्रिकेट स्टेडियम का पिच हमेशा बल्लेबाजी के अनुकूल होता है और मैच भी बल्लेबाजी करने वाले के तरफ रहता है। जो विपरीत टीम को हराने में सफल होती है। इस बार भी ऐसा ही होने की उम्मीद है। गेंदबाजों को सतह पर गेंदबाजी करने में कठिनाई हो सकती है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इसी होल्कर की जमीं पर, वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला और एकमात्र वनडे डबल सेंचुरी बनाया था और वेस्ट इंडीज़ के गेंदबाजों को क्लीन बोल्ड कर दिया था।

होल्कर क्रिकेट स्टेडियम वनडे मैच रिकॉर्ड (ODI Match Record)

होल्कर स्टेडियम में कुल 6 वनडे मैच खेले गए है। जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 4 मैच जीते है। वहीं, पहले गेंदबाजी करते हुए 2 मैच जीते गए है। पहली पारी का औसत स्कोर 320 रहा है। वहीं दूसरी पारी का औसत स्कोर 267 रिकॉर्ड है। इस पिच पर उच्चतम स्कोर भारत बनाम वेस्ट इंडीज (India Vs West Indies)द्वारा 418/5 पर बनाया गया था। सबसे कम स्कोर रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत(South Africa vs India) 225 रन का है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज़ भारत में कहाँ देखें(India vs Australia ODI series in India Live Streaming)

आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे की लाइव स्ट्रीमिंग JioCinema पर किया जायेगा। फैंस स्पोर्ट्स18- 1, स्पोर्ट्स18- 1 SD और स्पोर्ट्स 18 1HD पर मैच के लाइव प्रसारण किया जायेगा।। फैंस आप अलग - अलग चैनलों पर अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारण का लुत्फ ले सकते हैं - कलर्स तमिल (तमिल), कलर्स बांग्ला सिनेमा (बंगाली), कलर्स कन्नड़ सिनेमा (कन्नड़), और कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट्स (हिंदी)।

Tags:    

Similar News