IPL 2020: दिल्ली और बैगलोर में करो या मरो का मुकाबला, ये है संभावित प्लेइंग XI

दिल्ली और बैंगलोर के बीते कुछ मुकाबले बेहद निराशाजनक रहे हैं। दिल्ली को पिछले चार मैचों में हार का मुंह का देखना पड़ा है, तो वहीं बैंगलोर ने लगातार तीन मैच हारे हैं। दोनों टीमें आज का मुकाबला जीतकर पटरी पर लौटना चाहेंगी।

Update: 2020-11-02 06:49 GMT
आईपीएल 2020 के 55वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है।

लखनऊ: आईपीएल 2020 के 55वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है। इस मैंच में जिस टीम की जीत होगी वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी जबकि मैच हारने वाली टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा रहेगा।

अगर देखें तो टीमों के बीच यह मुकाबला क्वार्टरफाइनल की तरह है। मैच जीतने वाली टीम क्वालीफायर्स-1 में पहुंच जाएगी। इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम शीर्ष दो में पहुंच जाएगी। इस तरह उस टीम के पास फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके होंगे। इसलिए आज का मुकाबला रोमांचक हो सकता है।

दोनों टीमों के लिए बीते कुछ मुकाबले बेहद निराशाजनक रहे हैं। दिल्ली को पिछले चार मैचों में हार का मुंह का देखना पड़ा है, तो वहीं बैंगलोर ने लगातार तीन मैच हारे हैं। दोनों टीमें आज का मुकाबला जीतकर पटरी पर लौटना चाहेंगी।

ये भी पढ़ें...अफजाल का चौंकाने वाला खुलासा, इसलिए रची जा रही मुख्तार की हत्या की साजिश

दो हफ्ते से दिल्ली को नहीं मिली जीत

श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली पहले चरण में ज्यादातर मैच जीते हैं। इस बाद टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट हुई है। बल्लेबाजों के प्रदर्शन में गिरावट आने के बाद गेंदबाज भी संघर्ष करते नजर आए। टीम की सलामी जोड़ी भी कुछ मैचों को छोड़कर शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। अब शिखर धवन के प्रदर्शन में भी गिरावट आई है। ऋषभ पंट इस सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए। दिल्ली को आज अपने स्टार खिलाड़ियों से काफी उम्मीदे हैं। अब देखना होगा कि खिल्ली उम्मीदों पर कितना खरा उतरते हैं।

ये भी पढ़ें...आतंकियों से कांपा पंजाब: अब हुए सीएम के खून के प्यासे, अलर्ट हुआ सुरक्षा विभाग

इन खिलाड़ियों का आरसीबी की जिम्मेदारी

बैंगलोर ने सीजन के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद से टीम कई मुकाबलों में जुझती हुई नजर आई। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम बीते तीनों मैच हार गई है। टीम के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच का भी प्रदर्शन खराब रहा है, जबकि देवदत्त पडीक्कल अच्छे फॉर्म में हैं। लेकिन देवदत्त भी कुछ मैचों में फेल रहे हैं। क्रिस मोरिस और नवदीप सैनी भी गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ऐसे में आरसीबी को भी जीत के लिए खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें...दिवाली से पहले करोड़ो लोगों को मिलेगा गिफ्ट! SC में लोन मोरेटोरियम पर आज सुनवाई

संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्र अश्विन, कगीसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे, तुषार देशपांडे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

देवदत्त पडीक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान) एबी डीविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, इसरु उडाना, नवदीप सैनी, क्रिस मॉरिस, युजवेंद्र चहल।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News