IPL 2022: आईपीएल 2022 की खोज ये पांच अनकैप्ड खिलाड़ी, जानें उनका शानदार इस IPL सीजन का प्रदर्शन

IPL 2022 : विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ियों के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा। वहीं इस सीजन कई अनकैप्ड खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया है। जिन्हें उनकी टीम ने IPL मेगा नीलामी में कम पैसों में खरीदा था।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-05-23 18:03 GMT

IPL 2022 Umran Malik (image-social media)

IPL 2022 : आईपीएल 2022 सीजन के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हो चुके हैं। जिसके बाद टॉप की 4 टीमें प्लेऑफ में खेलेंगी, वह क्लियर हो चुका है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ियों के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा। वहीं इस सीजन कई अनकैप्ड खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया है।इस लिस्ट में कई ऐसे नाम हैं, जिन्हें उनकी टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में कम पैसों में खरीदा, लेकिन इन खिलाड़ियों ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया, आज हम बात करेंगें, ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ियों की जिन्होंने इस सीजन अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

जितेश शर्मा PBKS

इंडियन क्रिकेट को रोहित के बाद एक और शर्मा मिलना तय दिख रहा है। जितेश शर्मा को पंजाब किंग्स ने 20 लाख की बेस प्राइस पर खरीदा। विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने 10 पारियो में 29.25 की औसत से खेलकर 28 साल ने 163 की स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए हैं। जिसमें कुल 22 चौके और 12 छक्के लगाए हैं। कीपिंग करते हुए भी जितेश ने कमाल किया है. विकेट के पीछे शर्मा ने नौ कैच लिए हैं और दो स्टंपिंग की है।

मोहसिन खान LSG

लखनऊ सुपर जॉइंट्स LSG के लेफ्ट आर्म पेसर मोहसिन खान ने इस सीजन अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को बहुत प्रभावित किया है। मोहसिन इस सीजन अब तक 8 मैचों में 13 विकेट अपने नाम कर चुके हैं, इस दौरान उनकी औसत 13.23 की रही, जब कि इकॉनमी 5.93 की रही है, इस युवा गेंदबाज ने अपनी स्पीड से कई दिग्गजों को प्रभावित कर उनका ध्यान अपनी ओर खींच है।

मुकेश चौधरी CSK

चेन्नई सुपर किंग्स CSK के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से काफी सुर्खियां बटोरीं, इस लेफ्ट आर्म पेसर को इस सीजन की धोनी की खोज कहा जा रहा है, मुकेश चौधरी अब तक इस सीजन 13 मैचों में 16 विकेट अपने नाम कर चुके हैं, इस दौरान मुकेश का औसत 26.50 का रहा है। वहीं इस गेंदबाज की इकॉनमी 9 रन की रही है।

उमरन मालिक SRH

सनराइजर्स हैदराबाद SRH के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी स्पीड से अलग पहचान बनाई है, वैसे तो स्पीड इस गेंदबाज की पहचान है, लेकिन विकेट लेने के मामले में भी मलिक पीछे नहीं हैं, उमरान मलिक अब तक 14 मैचों में 22 विकेट लिए है। साथ ही मलिक की औसत 20.18 की रही है, इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में उमरान मलिक चौथे नंबर पर हैं। अब उनको IND vs SA टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

तिलक वर्मा MI

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस MI के लिए यह सीजन निराशाजनक रहा है, लेकिन मिडिल ऑर्डर बैट्समैन तिलक वर्मा ने अपनी काबिलियत से काफी प्रभावित किया है, तिलक वर्मा इस सीजन मुंबई इंडियंस एमआई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, इस सीजन तिलक वर्मा अब तक 13 मैचों में 397 रन बना बनाए है, जिस दौरान तिलक का स्ट्राइक रेट 131.02 का रहा है, जबकि औसत 36.09 की रही है।

Tags:    

Similar News