'कर के दिखला दे गोल' सचिन, भूटिया गाने में , विजयन नदारद

भारत में होने वाले फीफा अंडर 17 विश्वकप के लिए गाना रिलीज कर दिया गया है। गाने के बोल 'कर के दिखला दे गोल' है, जो गोल करने की भावना जागृत करने के उद्देश्य

Update: 2017-10-05 08:41 GMT
'कर के दिखला दे गोल' सचिन, भूटिया गाने में , विजयन नदारद

लखनऊ: भारत में होने वाले फीफा अंडर 17 विश्वकप के लिए गाना रिलीज कर दिया गया है। गाने के बोल 'कर के दिखला दे गोल' है, जो गोल करने की भावना जागृत करने के उद्देश्य से रखा गया है। गाने का वीडियो 1 मिनट 31 सेकण्ड का है, जिसे हिन्दी में गाया गया है। गायक और बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो,पापोन और शान जैसे गायक भी इस वीडियो में गाते हुए नजर आते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर और पूर्व भारतीय फुटबॉल कप्तान बाईचुंग भूटिया के अलावा वर्तमान भारतीय महिला फुटबॉल टीम की कप्तान बाला देवी भी इस वीडियो में है।

यह भी पढ़ें…फीफा अंडर-17 विश्व कप श्राीगणेश आज, भारत VS अमेरिका में मुकाबला नई दिल्ली में

देश में पहली बार आयोजित होने जा रहे फीफा अंडर-17 फुटबाल विश्व कप के लिए स्थानीय आयोजन समिति और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क लिमिटेड ने थीम सांग ‘‘कर के दिखला दे गोल’ रिलीज किया। अमिताभ भट्टाचार्य ने इस गाने के बोल लिखे हैं जबकि प्रीतम ने गाने को संगीत दिया है। गाने में सुनिधि चौहान, नीति मोहन, बाबुल सुप्रियो, शॉन, पापोन और मीका जैसे मशूहर गायकों ने अपनी आवाज दी है। जबकि अभिषेक बच्चन ने इस गाने में एक्टिगं की है।

'कर के दिखला दे गोल' सचिन, भूटिया गाने में , विजयन नदारद

भारत के महान फुटबॉलर आई. एम. विजयन इस गाने में नहीं है। विजयन देश के महान स्टाइकरों में से एक हैं। 1989 से 2003 के बीच विजयन ने 79 मैच खेले। उनका अनुभव सर्वश्रेष्ठ है। विजयन का मानना है कि अंडर 17 फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी से भारतीय फुटबॉल की तस्वीर बदल जाएगी, क्योंकि इससे देश को वर्ल्ड क्लास बुनियादी ढांचा मिलेगा। 'यह युवाओं के लिए अच्छा होगा।

हमें अच्छे मैदान मिलेंगे और युवाओं का अच्छा संयोजन भी। बुनियादी ढांचा बेहतर होगा, क्योंकि जरूरी सुविधाएं और मैदान तैयार करने होंगे। भारतीय फुटबॉल की प्रोफाइल बेहतर होगी, क्योंकि अधिक तादाद में दर्शक मैदान में आएंगे।'बाद में इन मैदानों पर फुटबॉल टूर्नामेंट कराए जा सकते हैं। यह भारतीय फुटबॉल को बढ़ावा देगा। भारतीय फुटबॉल की तस्वीर ही बदल जाएगी।

यह भी पढ़ें…सहवाग ने खोला राज, कहा- कोहली जितने ही फिट हैं आशीष नेहरा

टूर्नामेंट का आगाज 6 अक्टूबर को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम दिल्ली में होगा। वहां भारत का मुकाबला अमेरिका से होगा। 28 अक्टूबर को कोलकाता में टूर्नामेंट की समाप्ति होगी। लगभग एक महीने तक चलने वाले फीफा अंडर 17 विश्वकप के मैच भारत के 6 अलग-अलग शहरों में आयोजित किये जाएंगे। भारत फीफा के किसी भी इवेंट में पहली बार शिरकत कर रहा है। भारतीय टीम को ग्रुप 'A' में रखा गया है जिसकी अन्य टीमें यूएसए, घाना और कोलंबिया है।

Tags:    

Similar News