दिग्गज क्रिकेटर ने मांगी माफी, सालों बाद साथी से कहा I am Sorry

उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि,"खौफ युवा असंभव का भी पीछा करते हैं और उसे दोनों हाथों से पकड़ लेते है. ओह सॉरी बदानी भाई"

Update: 2020-07-26 09:25 GMT

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पास आज तक कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने न सिर्फ अपनी बल्लेबाज़ी या गेंदबाज़ी के सहारे ही नहीं बल्कि अपनी फील्डिंग के दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले में जीत दिलाई। ऐसे ही एक खिलाड़ी है जिसको भारतीय क्रिकेट टीम में उसकी बल्लेबाज़ी के साथ साथ फील्डिंग में भी अभी तक का सबसे सफल खिलाड़ी माना जाता है।

ये खिलाड़ी और कोई नहीं मोहम्मद कैफ है। कैफ ने अपने करियर में कई शानदार कैच लिए हैं जिन्होंने रोमांचर मोड़ पर टीम को जीत दिलाई है। ऐसे ही कैच के लिए कैफ ने 16 साल बाद अपने ही साथी खिलाड़ी से माफी मांगी है। कैफ ने पाकिस्तान के दौरे पर लिए अपने शानदार कैच का वीडियो शेयर किया।

खूनी वायरस का आतंक: एक दिन में 700 से ज्यादा कोविड मौतें, देश में मचा हाहाकार

साल 2004 की बात

कैफ का ये वीडियो 2004 का है जब भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा करने के लिए गयी थी। आपको बता दे किइसी दौरे के एक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 350 रन का लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान जीत से केवल 10 रन दूर था और लग रहा था कि वह पाकिस्तान असानी से जीत जाएगा।

उसी समय शोएब मलिक ने बड़ा शॉट खेला और गेंद लॉन्ग ऑफ की ओर गई। भारतीय खिलाड़ी हेमंग बदानी कैच लेने के लिए तैयार थे लेकिन तभी कैफ उनके आगे आए डाइव लगाकर कैच लपक लिय। इस बीच कुछ ही इंच से हेमंग बदानी का सिर कैफ से टकराने से बच गया और उस सिर्फ बदानी की कैप ही उनसे टकराकर गिरी।

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह ने कहा प्रधानमंत्री जी का सम्बोधन हमें राष्ट्र हित में काम करने की प्रेरणा देता है

वीडियो को शेयर करते हुए लिखा



उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि,"खौफ युवा असंभव का भी पीछा करते हैं और उसे दोनों हाथों से पकड़ लेते है. ओह सॉरी बदानी भाई"

कराची में खेले गए इस वनडे मैच को भारत ने 5 रन से जीता था. कैफ के द्वारा लपके गई इस कैच ने भी मैच में नया मोड़ दिया था और आखिर में भारत को जीत मिली थी । गौरतलब है कि मोहम्मद कैफ भारत के बेहतरीन फील्डरों में गिने जाते हैं। बल्लेबाजी से ज्यादा कैफ को उनकी फील्डिंग के लिए ही भारतीय टीम में जगह मिलती थी।

देश सोएगा सुकून की नींद: दूर होगी महामारी, तेजी से शुरू ट्रायल

Tags:    

Similar News