Jasprit Bumrah: बुमराह ने बल्ले से मचाया तहलका, ब्रॉड के एक ओवर में ठोके 35 रन

Jasprit Bumrah: बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के इस ओवर में 35 रन बनाकर इतिहास रच दिया। बुमराह ने ब्रॉड की 6 गेंदों को बॉउंड्री के पार पहुंचाया, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

Update: 2022-07-02 14:58 GMT

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन भी जमकर रोमांच देखने को मिल रहा है। पहले दिन जहां पहले तो मेजबान टीम के गेंदबाजों ने भारतीय टॉप आर्डर को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था, वहीं उसके बाद ऋषभ पंत की तूफानी बल्लेबाजी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के ठंड में पसीने छुड़वा दिए। पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को युवराज सिंह के 6 छक्कों की याद फिर दिला दी। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया।

एक ओवर में 35 रन बनाकर रचा इतिहास:

बता दें टीम इंडिया की पारी का 84वां इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने डाला। ब्रॉड (Stuart Broad) ने शायद सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनके नाम इस ओवर में टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के इस ओवर में 35 रन बनाकर इतिहास रच दिया। बुमराह ने ब्रॉड की 6 गेंदों को बॉउंड्री के पार पहुंचाया, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे।



बुमराह ने दिलाई ब्रॉड को युवराज की याद:

टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज के रूप में स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर आ गया है। इससे पहले 2007 टी-20 विश्वकप में स्टुअर्ट ब्रॉड छह छक्के खा चुके है। युवराज सिंह ने ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाकर इतिहास रचा था। बुमराह ने टेस्ट में ब्रॉड को पुराने जख्म याद दिला दिए।

इस प्रकार बने रन:

पहली गेंद- 4 रन

दूसरी गेंद- 5 रन

तीसरी गेंद- 7 रन

चौथी गेंद- 4 रन

पांचवी गेंद- 4 रन

छठी गेंद- 1 रन

टेस्ट में एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले 5 गेंदबाज:

1. स्टुअर्ट ब्रॉड- 35 रन

2. रोबिन पीटरसन- 28 रन

3. जेम्स एंडरसन- 28 रन

4. जो रूट- 28 रन

5. शाहिद अफरीदी- 27 रन  

Tags:    

Similar News