क्रिकेटर का बड़ा खुलासा: इस गेंदबाज को मारना चाहता था बल्ला, जानें क्या है वजह

एक किस्से का खुलासा करते हुए पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने कहा कि एक बार वो एक मैच के दौरान इंग्लैंड के एक गेंदबाज के सिर पर जोर से अपना बल्ला मारना चाहते थे।

Update: 2020-04-15 07:42 GMT
क्रिकेटर का बड़ा खुलासा: इस गेंदबाज को मारना चाहता था बल्ला, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर आपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों के बीच लड़ाईयां तो जरुर देखी होंगी। कई बार मैच के बीच में ही कई प्लेयर्स की आपस में कहा सुनी हो जाती है। कभी ये लड़ाई हाथापाई में तब्दील हो जाती है तो कभी खिलाड़ियों को अपना सारा गुस्सा भूलाना पड़ता है ताकि मैच सही से चल सके। एक ऐसे ही किस्से का खुलासा किया है पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने। उन्होंने कहा कि एक बार वो एक मैच के दौरान इंग्लैंड के एक गेंदबाज के सिर पर जोर से अपना बल्ला मारना चाहते थे।

यह भी पढ़ें: इस देश को खतरा: ट्रंप की ‘गेम चेंजर’ दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन बनी वजह

जेम्स एंडरसन को मारना चाहते थे बल्ला

सईद अजमल ने करीब 10 साल बाद इस घटना का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वो साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ हुए बर्मिंघम टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन के सिर पर अपना बल्ला मारना चाहते थे।

अजमल ने बताया टेस्ट मैच का किस्सा

जादूगर स्पिनर के नाम से मशहूर रहे अजमल ने यूट्यूब पर एक वीडियो में कहा कि, साल 2010 में हुए बर्मिंघम टेस्ट में पाकिस्तान की दूसरी पारी के दौरान इंग्लैंड ने नई गेंद ली। उसके बाद जेम्स एंडरसन मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे कहा कि, तुम बाउंसर्स के लिए तैयार हो? मैंने उनसे कहा कि मुझे इंग्लिश नहीं आती। टैलेंडर होने के नाते मुझे लगा कि वे जरुर मुझे बाउंसर मारेंगे और आउट करेंगे।

यह भी पढ़ें: यहां मिले दो और कोरोना पॉजिटिव, जमातियों के संपर्क में आये थे दोनों शख्स

फिर मुझे अपना बल्ला उनके सिर पर मारने का मन हुआ

अजमल ने आगे बताया कि फिर एंडरसन में मुझे 6-7 बाउंसर मारे। इसके बाद मैंने जुल्कारनैन (हैदर) से बोला कि मुझे एंडरसन के सिर पर अपना बल्ला मारने का मन हो रहा है। आगे बताते हुए अजमल ने कहा कि लेकिन फिर मैंने अपना शॉट खेलने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि उसके बाद मैंने क्रीज से बाहर निकलकर बाउंसर खेलने की कोशिश की। फिर मेरे बल्ले पर बॉल आसानी से आने लगी और मैंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

मैच में मिली थी हार

उस मैच में अजमल ने उस पिच पर पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान को 9 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में लोगों को न हो परेशानी, योगी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News