पाकिस्तान के आगे हांगकांग की पूरी टीम 38 रनों पर ढेर, टी-20 इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों के बाद गेंदबाज़ों ने जो कमाल किया वो क्रिकेट के इतिहास के पन्नों में छप गया। पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ इस मुकाबले में 155 रनों से जीत दर्ज की। जो अब तक के टी-20 इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत हो गई।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-03 01:20 GMT

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: एशिया कप में शुक्रवार को जो हुआ उसकी कल्पना शायद ही किसी क्रिकेट फैन ने की होगी। एशिया कप के आखिरी ग्रुप मैच में पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाला मुकाबला था। हालांकि सामने हांगकांग जैसी कमजोर टीम थी। फिर भी क्रिकेट में बहुत बार बड़ी टीमें उलटफेर का शिकार हुई है। टॉस जीतकर हांगकांग के कप्तान ने बड़ी भूल कर दी। जिसका खामियाजा शर्मसार होकर भुगतना पड़ा। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 193 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था। इसके जवाब में हांगकांग के बल्लेबाज़ ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। हांगकांग की पूरी टीम मात्र 38 रनों पर ढेर हो गई।

टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत:

पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों के बाद गेंदबाज़ों ने जो कमाल किया वो क्रिकेट के इतिहास के पन्नों में छप गया। पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ इस मुकाबले में 155 रनों से जीत दर्ज की। जो अब तक के टी-20 इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत हो गई। जबकि पाकिस्तान के हिसाब से ये अब तक सबसे बड़ी जीत मिली है। टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत के मामले में अब पाकिस्तान से आगे सिर्फ श्रीलंका की टीम है। श्रीलंका 2007 में वर्ल्ड कप में केन्या के खिलाफ 172 रनों से जीत दर्ज की थी।

हांगकांग का सबसे कम स्कोर:

इस मैच में हांगकांग के बल्लेबाज़ों ने टीम के फैंस को भी शर्मसार होने पर मजबूर कर दिया। पाकिस्तान के खिलाफ हांगकांग की टीम सिर्फ 38 रनों पर ढेर हो गई। ये उसका अब तक सबसे कम टी-20 स्कोर बन गया। इससे पहले नेपाल के खिलाफ हांगकांग की टीम 69 रनों पर ढेर हुई थी। वहीं पाकिस्तान ने भी किसी टीम को इतने कम स्कोर पर पहले कभी ऑल आउट नहीं किया। इससे पहले पाकिस्तान ने कराची में पाकिस्तान को 60 रनों पर ढेर किया था।

पाकिस्तान का जबरदस्त प्रदर्शन:

पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों ने इस मैच में कमाल कर दिखाया। पहले बल्लेबाज़ी में डीएम दिखाते हुए मोहम्मद रिज़वान, फखर जमान और खुदशील शाह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की। उसके बाद गेंदबाज़ी में शादाब खान, मोहम्मद नवाज़ और नसीम शाह ने हांगकांग को 38 रनों पर ही ढेर कर दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर 4 में धमाकेदार एंट्री की।

Tags:    

Similar News