नागपुर पिच के बाद अब मचा नया बवाल, जडेजा पर बॉल से छेड़छाड़ का लगाया आरोप, जानिए पूरा माजरा

Ravindra Jadeja ball tampering: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट की सबसे रोमांचक सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। जैसा कयास लगाया जा रहा था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज में काफी घमासान देखने को मिलेगा। कुछ वैसा ही नागपुर टेस्ट के पहले ही देखने को मिला।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-09 17:31 GMT

Ravindra Jadeja ball tampering

Ravindra Jadeja ball tampering: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट की सबसे रोमांचक सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। जैसा कयास लगाया जा रहा था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज में काफी घमासान देखने को मिलेगा। कुछ वैसा ही नागपुर टेस्ट के पहले ही देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने पहले नागपुर की पिच को लेकर कई आरोप लगाए। लेकिन पहले दिन के खेल समाप्ति तक नया ही बवाल खड़ा हो गया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने रविंद्र जडेजा पर बॉल से छेड़छाड़ का आरोप लगा दिया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। चलिए जानते हैं इस वायरल वीडियो से लेकर आरोप तक की पूरी कहानी...

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल:

बता दें नागपुर टेस्ट के पहले दिन रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को अपनी फिरकी में फांस लिया। करीब पांच महीने क्रिकेट से दूर रहने के बाद जडेजा ने दमदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही टेस्ट की पहली पारी में बड़ा धमाका कर दिया। पहले दिन के खेल को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि जडेजा एक गेंद फेंकने से पहले पास खड़े मोहम्मद सिराज को बुलाते हैं और उनसे कुछ लेकर अपनी उंगलियों में लगा लेते हैं। ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने इसे बॉल से छेड़छाड़ की बात कहीं है।

जडेजा ने अपनी उंगलियों में क्या लगाया..?

बता दें यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट Foxsports.com.au ने भी वीडियो शेयर किया है। इसके बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस वीडियो के माध्यम से रविंद्र जडेजा पर निशाना साधते हुए इसे बॉल टेम्परिंग से जोड़ दिया। लेकिन अभी तक इस बात का पता नहीं चला कि आखिर जडेजा ने अपनी उंगलियों पर क्या लगाया था। शायद जडेजा ने काफी देर गेंदबाज़ी करने के बाद उंगलियों में दर्द महसूस होने पर सिराज मरहम लेकर लगाई होगी। वीडियो में जडेजा गेंद के साथ बिलकुल छेड़छाड़ करते नज़र नहीं आए।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहीं ये बात:

रविंद्र जडेजा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने इसे गलत ढंग से पेश किया है। अक्सर भारतीय खिलाड़ियों को टारगेट करने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस वीडियो पर कमेंट लिखा कि 'वह अपनी स्पिनिंग फिंगर में क्या लगा रहे हैं ? ऐसा कभी नहीं देखा।' वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने भी इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, 'इंट्रेस्टिंग...'

जडेजा ने तोड़ दी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर:

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ने में जडेजा की भूमिका इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि उन्होंने प्रमुख बल्लेबाजों का विकेट झटकने में कामयाबी हासिल की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज माने जाने वाले बल्लेबाजों लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैट रेनशॉ और पीटर हैंड्सकॉम्ब को अपना शिकार बनाया। पारी के अंत में टॉड मर्फी भी जडेजा के शिकार बने।

Tags:    

Similar News