रविंद्र जडेजा पर लगा मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना, ICC नियमों का किया था उल्लंघन

India vs Australia 1st Test: नागपुर टेस्ट मैच टीम इंडिया ने अपने स्पिनर्स के दम पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे दिन ही धूल चटा दी। भारत की ऐतिहासिक जीत में सबसे बड़ा योगदान रविंद्र जडेजा का रहा है। जडेजा पिछले पांच महीने से क्रिकेट से दूर थे, इस दौरान उनके पैर की एक सर्जरी भी हुई थी। ऐसे में टीम इंडिया में 'जादू' के नाम से महूर इस खिलाड़ी ने मैदान पर अपन जलवा बिखेरा।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2023-02-11 15:51 IST

India vs Australia 1st Test: नागपुर टेस्ट मैच टीम इंडिया ने अपने स्पिनर्स के दम पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे दिन ही धूल चटा दी। भारत की ऐतिहासिक जीत में सबसे बड़ा योगदान रविंद्र जडेजा का रहा है। जडेजा पिछले पांच महीने से क्रिकेट से दूर थे, इस दौरान उनके पैर की एक सर्जरी भी हुई थी। ऐसे में टीम इंडिया में 'जादू' के नाम से महूर इस खिलाड़ी ने मैदान पर अपन जलवा बिखेरा। नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। इस मैच में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जडेजा को 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच'' भी चुना गया। लेकिन इसके बाद जडेजा को आईसीसी की तरफ से बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के इस स्टार ऑलराउंडर को अपनी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना पड़ेगा।

जडेजा पर लगा मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना:

बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले के हीरो रविंद्र जडेजा पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया है। जडेजा को आईसीसी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। जडेजा पर आरोप है कि उन्होंने अंपायर को बिना सूचना दिए अपनी अंगुली में क्रीम लगाई थी। पहली पारी के दौरान जडेजा ने साथी खिलाड़ी सिराज के हाथ पर लगी क्रीम को अपनी अंगुली पर लगाया था। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल:

बता दें नागपुर टेस्ट के पहले दिन रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को अपनी फिरकी में फांस लिया। करीब पांच महीने क्रिकेट से दूर रहने के बाद जडेजा ने दमदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही टेस्ट की पहली पारी में बड़ा धमाका कर दिया। पहले दिन के खेल को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि जडेजा एक गेंद फेंकने से पहले पास खड़े मोहम्मद सिराज को बुलाते हैं और उनसे कुछ लेकर अपनी उंगलियों में लगा लेते हैं। ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने इसे बॉल से छेड़छाड़ की बात कहीं है।

टेस्ट मैच में चला जडेजा का जादू:

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच से पहले अश्विन को दिमाग में रखते हुए जमकर अभ्यास किया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए नागपुर टेस्ट में रविंद्र जडेजा हार का प्रमुख कारण बने। नागपुर टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने पांच विकेट लेकर मेहमान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया था। इसके बाद जब भारत की पारी में पांच विकेट आउट हो गए तो जडेजा ने बल्लेबाज़ी में भी अपना पूरा दम लगा दिया। उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए 70 रन बनाए। पहले टेस्ट मैच में जडेजा ने कुल 7 विकेट लिए। 

Tags:    

Similar News