रिलायंस फाउंडेशन ने किया भारत में NBA का स्वागत, ये है नीता अंबानी का मिशन

एनबीए गेम ने भारत में शुरुआत की और 10 से 16 वर्ष की आयु के लड़कों और लड़कियों से भरा स्टेडियम, बेहतरीन खेल और खिलाड़ी, सब एक ही जगह पर जमा थे। मुंबई में शनिवार को एनएससीआई डोम में इंडियाना पेसर्स और सैक्रामेंटो किंग्स के बीच पहला एनबीए मैच हुआ और दर्शकों ने अपनी पसंदीदा टीम के लिए चीयर किया।

Update: 2023-07-14 08:17 GMT

मुंबई: एनबीए गेम ने भारत में शुरुआत की और 10 से 16 वर्ष की आयु के लड़कों और लड़कियों से भरा स्टेडियम, बेहतरीन खेल और खिलाड़ी, सब एक ही जगह पर जमा थे। मुंबई में शनिवार को एनएससीआई डोम में इंडियाना पेसर्स और सैक्रामेंटो किंग्स के बीच पहला एनबीए मैच हुआ और दर्शकों ने अपनी पसंदीदा टीम के लिए चीयर किया।

भारत में एनबीए मैच का शुभारंभ रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने किया। नीता अंबानी ने एनबीए कमिश्नर एडम सिल्वर और सेक्रेमेंटो किंग्‍स और इंडियाना पेसर्स के कप्तानों को मैच बॉल सौंपी।

यह भी पढ़ें...जानिए पाक पीएम इमरान को किस बात का सता रहा है डर, लोगों की दी ये चेतावनी

रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम का प्रतिनिधित्व करने वाले बच्चे, नीता अंबानी द्वारा भारत में एनबीए के साथ 6 साल की सफल साझेदारी के रिलायंस फाउंडेशन के जश्न के हिस्से के रूप में विशेष आमंत्रित थे। यह इन बच्चों के लिए खेल का हिस्सा होने और एनबीए के मैजिक को सीधे कोर्टसाइड से अलग करने का एक अनूठा अवसर था। बता दें भारत में एनबीए लीग और रिलायंस फाउंडेशन अपनी साझेदारी के 6 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है।

इन वर्षों में, रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए ने 11 मिलियन बच्चों को प्रभावित किया है और 20 भारतीय राज्यों में 34 शहरों में 10,000 प्रशिक्षकों को प्रशिक्षित किया है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी यहां हुआ खतरनाक हवाई हमला, 9 जिहादियों की मौत

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि भारत सच में मल्टी-स्पोर्ट राष्ट्र बन गया है। रिलायंस फाउंडेशन भारत में पहली बार एनबीए गेम पेश करने के लिए उत्साहित है और हमारे जूनियर एनबीए कार्यक्रम से इन अद्भुत और नवोदित बास्केटबॉल के साथ एनबीए साझेदारी के 6 साल का जश्न मनाने की हमारी खुशी को साझा करता है। बच्चों में शिक्षा और खेल को बढ़ावा देना मेरा मिशन है और मुझे उम्मीद है कि भारत को वैश्विक खेलों के शिखर पर देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें...अब क्या होगा! 3 दिन का ही बचा है पेट्रोल-डीजल, थम जाएगी गाड़ियों की रफ्तार

इस अवसर पर एनबीए कमिश्नर एडम सिल्वर ने दो प्री-सीज़न गेम्स खेलने के लिए एनबीए के प्रतीक के रूप में नीता अंबानी को पहली' मैच बॉल पेश करके भारत में बास्केटबॉल के लिए रिलायंस फाउंडेशन के योगदान को स्वीकार किया।

नीता अंबानी और एडम सिल्वर को खिलाड़ियों से मिलाया गया जिनमें इंडियाना पेसर्स के माइल्स टर्नर और सैक्रामेंटो किंग्स के डी'अरॉन फॉक्स ने मैच बॉल को एनबीए के खेल अधिकारियों को सौंपने के लिए भारत में पहला एनबीए गेम शुरू किया।

Tags:    

Similar News