रोहित शर्मा ने कप्तानी में रचा इतिहास, लगातार 13 टी-20 मैच जीतने वाले कप्तान बने हिटमैन

Rohit Sharma 13th T20 win: साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Update:2022-07-08 07:45 IST

फोटो: रोहित शर्मा (BCCI Twitter) 

Rohit Sharma 13th T20 win: साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। कोरोना से ठीक होकर टीम के साथ जुड़े कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने नाम बड़ा कारनामा कर लिया। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने टी-20 में लगातार 13वीं जीत (Rohit Sharma 13th T20 win) दर्ज की है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया का टी-20 में शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में भारत की रनों के लिहाज से 17वीं बड़ी जीत थी।

लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाला कप्तान:

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पिछले 13 मुकाबले लगातार जीते है। इस मैच से पहले उनके नाम लगातार 12 जीत थी। मैच से पहले लग रहा था शायद इंग्लैंड की टीम रोहित शर्मा के इस विजय रथ को रोक देगी। लेकिन हार्दिक पंड्या के ऑलराउंड खेल ने ऐसा होने नहीं दिया। रोहित शर्मा ने अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान असगर अफ़ग़ान का रिकॉर्ड तोड़ दिया। असगर अफ़ग़ान की कप्तानी में अफ़ग़ानिस्तान ने 2018 से लेकर 2020 तक लगातार 12 टी-20 मैचों में जीत दर्ज की थी। अब टी-20 का यह बड़ा रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम हो चुका है।

रोहित की कप्तानी में आक्रामक हो जाती है इंडिया:

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को लगातार 13 मैच में जीत दिलाने का रिकॉर्ड कर बनाया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम के खिलाड़ी कुछ ज्यादा आक्रामक नज़र आते है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भी ऐसा ही देखने को मिला। कोरोना से उभर के टीम के साथ जुड़े रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी में भी आक्रामकता दिखाई। उनके आउट होने के बाद एक तरफ विकेट गिरते रहे लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने रन रेट को कम नहीं होने दिया।

पंड्या रहे मैच के हीरो:

हार्दिक पंड्या का पहले टी-20 में प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा है। उन्होंने पहले बल्ले से इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। वहीं गेंदबाज़ी में पंड्या ने इंग्लैंड के टॉप आर्डर को धवस्त कर दिया। पंड्या की बदौलत टीम इंडिया ने पहले मैच में बड़ी जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। अब देखना है कि क्या अगले दोनों मैचों में हार्दिक पंड्या यह प्रदर्शन दोहरा पाते है या नहीं..   

Tags:    

Similar News