आरसीबी के Dinesh Karthik आईपीएल से संन्यास के बाद अब रोजगार के लिए करेंगे ये काम!

RR vs RCB Dinesh Karthik Retirement Robin Uthappa Statement: दिनेश कार्तिक को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने साथियों से गार्ड ऑफ ऑनर मिला और उनका पुनरुत्थान अभियान समाप्त हो गया

Update: 2024-05-23 07:40 GMT

RR vs RCB Dinesh Karthik Retirement (Photo. RCB)

RR vs RCB Dinesh Karthik Retirement: आरसीबी के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आधिकारिक तौर पर आईपीएल से संन्यास की अभी तक पुष्टि नहीं की है, लेकिन सीजन से पहले उन्होंने यह जरूर कहा था कि आईपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन होगा। कार्तिक ने बुधवार (22 मई 2024) को आरसीबी के मैच के बाद मैदान का चक्कर लगाकर भीड़ के समर्थन को स्वीकार किया। उन्होंने विराट कोहली को भावनात्मक रूप से गले लगाया, जिन्होंने हार्दिक भाव से गार्ड ऑफ ऑनर का नेतृत्व भी किया।

Dinesh Karthik Retirement के बाद करेंगे ये काम

आपको बताते चलें कि 22 मई को अहमदाबाद में एलिमिनेटर में आरसीबी के राजस्थान से 4 विकेट से हारने के बाद कार्तिक को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने साथियों से गार्ड ऑफ ऑनर मिला और उनका पुनरुत्थान अभियान समाप्त हो गया। यहाँ से उनके आईपीएल करियर का अंत हो चुका है और इसी के साथ उनकी नई जर्नी की भी बातें शुरू हो चुकी है। दरअसल मैच के बाद दिनेश कार्तिक के पूर्व साथी क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में 'अविश्वसनीय' करियर के लिए बधाई दी।

रॉबिन उथप्पा ने आरसीबी के बाहर होने के बाद जियोसिनेमा से बात करते हुए दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की और यह भी कहा कि कमेंट्री से जुड़े कार्तिक का माइक्रोफोन के पीछे एक शानदार करियर होगा। उन्होंने इस दौरान कहा, “बेशक उनका माइक के पीछे एक लंबा करियर होगा। कार्तिक आईपीएल के क्या दिग्गज है! वह आज बहुत भावुक होंगे। करियर को बंद करना कभी आसान नहीं होता। ऐसा करने में सक्षम होना बहुत बड़ी बात है।”

उथप्पा ने कहा, “बधाई हो डीके। अविश्वसनीय करियर। और माइक के दूसरी तरफ कोई आपका इंतजार कर रहा है।” गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने 2021 में कमेंटरी का काम शुरू किया और माइक्रोफोन के पीछे अपने अद्भुत काम के लिए खूब प्रशंसा भी हासिल की। 2022 में आरसीबी के साथ एक सनसनीखेज सीज़न के बाद, वह सीनियर राष्ट्रीय टीम में लौट आए और 2022 में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला। उनके आईपीएल करियर की बात करें तो दिनेश कार्तिक 257 मैचों में 4842 रन भी अपने नाम किए हैं।

Tags:    

Similar News