खेल मंत्रालय ने पूर्व तीरंदाज लिंबा राम के इलाज के लिए पांच लाख रुपये जारी किये

दिग्गज भारतीय तीरंदाज और पूर्व ओलंपियन लिंबा राम के इलाज के लिए खेल मंत्रालय ने मंगलवार को पांच लाख रुपये जारी किये।

Update: 2019-05-07 17:41 GMT

कोलकाता / नयी दिल्ली: दिग्गज भारतीय तीरंदाज और पूर्व ओलंपियन लिंबा राम के इलाज के लिए खेल मंत्रालय ने मंगलवार को पांच लाख रुपये जारी किये।खेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘ मंत्रालय ने उनके इलाज के लिए यह रकम जारी की है।’’

बाद में मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अधिकारियों ने उनसे मुलाकात की और उनके लिए पांच लाख रुपये जारी किये गये।

यह भी पढ़ें......मार्केट लीडरशिप अवॉर्ड: गोल्डन ग्लोब टाइगर्स अवॉर्ड्स 2019 में जियो को मिले तीन सम्मान

साई ने ट्वीट किया, ‘‘ लिंबा भारतीय खेलों के चैम्पियन हैं और हम चाहते हैं कि वह जल्दी ठीक हो जाएं। साई के अधिकारियों ने उनसे मुलाकात की और उनके आगे के इलाज के लिए पांच लाख रुपये जारी किये जाएंगे।’’

बार्सीलोना (1992) ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने से चूकने वाले 46 साल के इस खिलाड़ी का न्यूरोडीजेनेरेटिव बीमारी का इलाज एम्स में चल रहा है।

यह भी पढ़ें......बैनामे का पंजीकृत करार लागू कराने की डिक्री वैध, अपील खारिज

इससे पहले द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता और राष्ट्रीय पर्यवेक्षक संजीव सिंह ने खेल मंत्रालय से उन्हें वित्तीय मदद करने की मांग की थी।

लिंबा राम के कोच रहते भारत ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में तीन स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक जीते थे। लंदन ओलंपिक 2012 में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उनके अनुबंध को आगे नहीं बढ़या गया।

(भाषा)

Tags:    

Similar News